कोरोना वायरस जागरूकता को लेकर जिला कारागार अधीक्षक कड़ा निर्देश

सरकारी गैर-सरकारी संस्थाओं को नि:शुल्क वितरण किया मास्क

गुरमा सोनभद्र । देश विदेश में फैली महामारी कोरोना वायरस को लेकर जिला कारागार जेल अधीक्षक अपने मताहतो को कड़ा निर्देश दिया है कि अगर कारागार के मुख्य गेट से कोई भी स्टाप जेलर डाक्टर प्रवेश करता है तो गेट के बाहर ही साबुन से हाथ धो कर ही अन्दर आ सकता है। अगर गेट कीपर लापरवाही बरता है तो उसके साथ शख्त कार्रवाई की जाएगी। गलती से आज सुबह एक डिप्टी जेलर के अन्दर आ जाने पर गेट कीपर और जेलर को कड़ी चेतावनी देने के बाद छोड़ा गया। वहीं बाजार से मास्क गायब हो जाने पर सरकारी गैर-सरकारी संस्थाओं के साथ अन्य लोगों को नि:शुल्क 3 हजार के लगभग मास्क का वितरण कर दिया गया है।

जिसमें जनपद न्यायाधीश कार्यालय 300, आरटीओ कोषागार कार्यलय 50, परिवहन कार्यालय 25, जिला चिकित्सालय कार्यालय 1 हजार, पीएसी कार्यालय गुरमा 100, जिला कारागार समस्त बन्दी स्टाप 1 हजार, प्रेस कार्यालय क्षेत्रीय प़तिनिधी समेत अन्य सामान्य 500 लोगों को भी मास्क का वितरण किया गया।
इस सम्बन्ध में जिला कारागार मिजाजी लाल जेल अधीक्षक ने बताया कि जिला कारागार में जो कुशल कारीगरों बंदियों द्वारा मास्क तैयार किया जा रहा है। यह सम्भव कार्य जनपद के समाज सेवी डी डी गुप्ता द्वारा साजो सामान उपलब्ध कराने के बाद ही यह कार्य सम्भव हो सका है।

Translate »