एनसीएल के निदेशक वित्त नाग नाथ ठाकुर ने प्रस्तुत्त किया कोल इंडिया के सीएसआर कार्यों का व्योरा

*दिल्ली में आयोजित एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट में सीपीएसईज द्वारा सीएसआर कार्यों पर कोंफ्रेस में हुए शामिल

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के निदेशक वित्त श्री नाग नाथ ठाकुर ने मंगलवार को नई दिल्ली में लोक उद्यम विभाग द्वारा आयोजित एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट (आकांक्षी जिलों) में सीपीएसईज द्वारा सीएसआर के कार्यान्वयन पर एक दिवसीय कोंफ्रेस में कोल इंडिया द्वारा किए जा रहे कार्यों का व्योरा प्रस्तुत किया । कोन्फ्रेंस में एनसीएल की तरफ से महाप्रबंधक (सीएसआर) श्री आत्मेश्वर पाठक भी शामिल हुए।

कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड का परिचालन क्षेत्र मध्यप्रदेश के सिंगरौली व उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिलों में स्थित हैं, ये दोनों ही जिले नीति आयोग द्वारा घोषित आकांक्षी जिलों की सूची में शामिल हैं । इन जिलों के लोगों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए एनसीएल मॉडल आगंवाड़ियाँ, मेडिकल कैंप, पेय जल, वित्तीय साक्षारता, स्वास्थ सुविधा जैसी कई मूल-भूत सुविधाओं व्यवस्था कर रहा हैं ।

साथ ही, एनसीएल अपनी निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत समाज के विकास के लिए अपने कार्यों को विभिन्न वर्गों जैसे गाँव जोड़ो, सब साक्षर, सब स्वस्थ्य, स्वच्चछ जल, कौशल, आधार व खेल तरंग में बाँट कर कार्यान्वन के साथ समावेशी विकास के लिए लगातार प्रयत्नशील हैं।

Translate »