नन्हे मुन्हे बच्चों के अनुकरणीय प्रतिभा के प्रदर्शन में जो आत्मविश्वास दिखा वही उपलब्धि है-के पी यादव

बच्चों के नृत्य को दर्शको ने खूब सराहा

दिशिता बाल मंदिर का 27 वां वार्षिकोत्सव सम्पन्न

रेनुसागर सोनभद्र। हिण्डालको रेणुसागर स्थित दिशिता बाल मंदिर का 27 वां वार्षिकोत्सव स्थानीय प्रेक्षागृह में माँ के थीम पर आधारित रंगारंग कार्यक्रमों के साथ बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि हिण्डालको रेनुसागर के अध्यक्ष उर्जा केपी यादव एवं दिशिता महिला मंडल की अध्यक्ष इंदू यादव ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि के पी यादव ने कहा कि नन्हे मुन्हे बच्चों के अनुकरणीय प्रतिभा के प्रदर्शन में जो आत्मविश्वास है वह अपने आप में एक विशिष्ट उपलब्धि है। निश्चित ही विद्यालय के शिक्षकों ने बच्चों को बेहतरीन तालीम दी है और इनका भरपूर विकास किया जा रहा है।हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है।मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रचुर संसाधनों से लैस दिशिता बाल मन्दिर प्ले ग्रुप के लिये उर्जान्चल में एक मॉडल के रूप में निखर रहा है।इसके पूर्ब विद्यालय की प्रबन्धक तपस्वनी नायक ने आये हुये अतिथियों का स्वागत किया।

कर्यक्रम का शुभारम्भ दुर्गा वंदना की गई।ततपश्चात नटखट बच्चों ने पंजाबी गाने का तड़का लगा कर वाहवाही लूटी।वही बच्चों ने” ये विटिया बाबुल की रानियां है एवं तेरी उंगली पकड़ कर चला”–गीत पर ड्रान्स ने प्रेक्षागृह में बैठे लोगों को मन्त्र मुग्ध कर दिया। ढाई घंटे तक चले सांस्कृतिक कार्यक्रम में कई समूह नृत्य देश भक्ति गीत पर आधारित नृत्य कव्वाली पंजाबी डांस,होली गीत पर कार्यक्रम को यादगार बना दिया।

कार्यक्रम में राधा .कृष्ण का जिक्र न हो तो कार्यक्रम अधूरा सा लगता है प्रस्तुति ने भी ताली बजाने को मजबूर कर दिया। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में प्रधानाध्यपिका सीमा श्रीवास्तव ने वर्ष भर चले विद्यालय के वार्षिक रिपोर्ट से अवगत कराया। इस मौके पर दिशिता महिला मण्डल की अध्यक्ष इंदु यादव, सीएस सिंह,शैलेश विक्रम सिंह ,विभा शैलेश विक्रम सिंह,आर पी सिंह, एसबी वर्मा सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।मंच का संचालन पवन दीप कौर ने किया।

Translate »