एक बार फिर 100 मिलियन टन के आकड़े को भेदने तैयार एनसीएल*

*7% की बढ़ोतरी के साथ 99 मिलियन टन पहुंचा कोयला प्रेषण*

*बिजली घरों सहित सभी कोयला ग्राहकों के कोयला प्रेषण में वृद्धि*

सिगरौली।कोयला उत्पादन में अपने शानदार प्रदर्शन को बरकार रखते हुए, नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने चालू वित्त वर्ष के पहले ग्यारह महीनों (अप्रैल से फरवरी तक) में 98.03 मिलियन टन कोयला उत्पादन किया है, जो गत वित्त वर्ष की समान अवधि में किए गए उत्पादन से लगभग 6.3% अधिक है एवं चालू वित्त वर्ष में 29 फरवरी तक निर्धारित लक्ष्य का लगभग 102% है।

इसी तरह कोयला प्रेषण में भी चालू वित्त वर्ष के पहले ग्यारह महीनों में एनसीएल ने बिजली घरों सहित अपने सभी कोयला ग्राहकों को कुल 99.04 मिलियन टन कोयले का प्रेषण (डिस्पैच) किया है, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में किए गए कोयला डिस्पैच से लगभग 6.8 % अधिक है व चालू वित्त वर्ष के फरवरी माह तक के लक्ष्य का 103% भी है।

एनसीएल ने चालू वित्त वर्ष में फरवरी तक अपने कोयला ग्राहक बिजली घरों को लगभग 4% अधिक कोयले की सप्लाई की है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में 29 फरवरी तक बिजली घरों को 80.48 मिलियन टन कोयला दिया है, जबकि गत वित्त वर्ष की समान अवधि में एनसीएल ने 77.32 मिलियन टन कोयले की सप्लाई की थी।

गौरतलब है कि चालू वित्त वर्ष में एनसीएल को 106.25 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं प्रेषण की जिम्मेदारी दी गई है। कंपनी के कोयला उत्पादन व प्रेषण के आंकड़ो को देखते हुए उम्मीद है की कंपनी 100 मिलियन टन कोयला उत्पादन के आकड़े को भेदने के साथ वार्षिक लक्ष्यों को भी हासिल कर लेगी।

Translate »