सीएए के विरोध के बहाने भड़काई गई हिंसा ,अमेरिकी राष्ट्रपति के दौर पर देश की छवि बिगाड़ने की कोशिश

सीएए विरोधियों से बातचीत का समय समाप्त

प्रयागराज | नागरिकता संशोधन कानून के विरोधियों और समर्थकों के बीच दिल्ली में भड़की हिंसा में छह लोगों की हुई मौत को विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने प्रायोजित आंदोलन बताया है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे के दौरान सुनियोजित तरीके से सीएए विरोधियों द्वारा कराई गई हिंसा से देश की छवि को बिगाड़ने की भी कोशिश की गई है। विहिप केन्द्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने दिल्ली समेत देश के दूसरे राज्यों में सीएए के खिलाफ हो रही हिंसा को बल पूर्वक कुचलने की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि दिल्ली हिंसा का जिस तरह से वीडियो वायरल हो रहा है उससे साफ तौर पर लग रहा है कि पूरी तैयारी के साथ सुनियोजित तरीके से देश का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा है कि इस हिंसा को कुछ साम्यवादी दलों ने भी अपना समर्थन दिया है। इसलिए हिंसा करने वाले और देश के टुकड़े.टुकड़े का नारा लगाने वाले लोगों से सख्ती से निपटने की जरुरत है। विहिप केन्द्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि दिल्ली में जिस तरह से उपद्रवियों ने घरों की छतों पर पत्थर जमा किए हैं और हिंसा के दौरान पुलिस बल पर इस्तेमाल किया गयाए उसे रोकने के लिए ड्रोन कैमरे से छतों की भी निगरानी करायी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा है कि सीएए विरोधियों से बातचीत का समय समाप्त हो गया है और जो लोग भी कानून तोड़ रहे हैं उन्हें कठोरता से कुचलने की जरुरत है। वहीं अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप केन्द्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केन्द्र सरकार ने श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन कर दिया है। ट्रस्ट में शामिल सभी राम भक्त ही हैं और राम मंदिर आन्दोलन से भी लम्बे समय से जुड़े रहे हैं। उन्होंने कहा है कि उम्मीद है कि जिस तरह से अब तक ट्रस्ट की दो बैठकों में विस्तार और मंदिर निर्माण के लिए बैंक अकाउन्ट खोला गया है। उसी तरह से हिन्दुओं के सहयोग से ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा है कि मंदिर निर्माण में कोई सरकार धन खर्च नहीं किया जायेगा। वहीं मंदिर के शिलान्यास को लेकर कहा है कि अब आगे की सभी कार्ययोजना ट्रस्ट ही तय करेगा।

Translate »