छात्राओं की सुरक्षा से सम्बंधित ‘अपराजिता ‘100 Million Smiles’ जागरूकता अभियान सम्पन्न :

गुरमा सोनभद्र : स्थानीय जय ज्योति इंटर कॉलेज गुरमा में छात्राओं की सुरक्षा हेतु जागरूकता अभियान ‘अपराजिता 100 Milion Smiles’ का आयोजन किया गया। इस अभियान के तहत छात्राओं को विषम परिस्थितियों में अपनी सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 1090,112 की सहायता लेने,स्थानीय पुलिस को,सूचित करने आदि बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। परिचर्चा में प्रतिभाग करते हुए ज्योति यादव,अमिशु,

शिखा,सत्यपाल यादव और विशाल केशरी आदि छात्रों ने समस्या की स्थिति में स्थानीय चौकी इंचार्ज श्री जयशंकर राय द्वारा प्रदत्त तत्काल समाधान की सराहना की और धन्यवाद दिया।मुख्य अतिथि के रूप कारागार अधीक्षक सोनभद्र श्री मिजाजीलाल ने छात्राओं को हिम्मती और निडर बनने को कहा और आत्मरक्षा के गुर भी सीखने की प्रेरणा दी। विशिष्ट अतिथि थानाध्यक्ष चोपन श्री नवीन तिवारी ने उपस्थित समस्त छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा वर्तमान समय में नारी शक्ति अपराजिता है।

उन्हें किसी भी दशा में किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है।वे अपनी सुरक्षा-समस्याओं से सम्बंधित किसी भी शिकायत को पुलिस से बेझिझक दर्ज करा सकती हैं और उनकी समस्या का तत्काल सम्यक समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय गणमान्य नागरिक,पत्रकार श्री प्रमोद चौबे,बद्रीप्रसाद गौतम,प्रधानाचार्य श्री द्विजेन्द्र नाथ मिश्र,शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ शिक्षक श्री गोपाल कृष्ण मिश्र ने किया।

Translate »