Wednesday , September 30 2020

अंश यादव की नाबाद पारी से लखनऊ ने कानपुर को हराया

तीन ओवर शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर पा लिया लक्ष्य

श्रीकांत खांडेकर क्रिकेट अकैडमी कानपुर ने 28.5 ओवर में बनाये थे 120 रन

उरई । डॉ. भारती मेमोरियल राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन का मैच लखनऊ सी ए एल और श्रीकांत खांडेकर क्रिकेट अकैडमी कानपुर के बीच खेला गया जिसमें लखनऊ ने छह विकेट से मेजबान टीम को शिकस्त दी।

इंदिरा स्टेडियम पर चल रहे इस टूर्नामेंट में आज दोनों टीमों से डेवलप कमेटी अध्यक्ष श्याम बाबू और डीसीए अध्यक्ष डॉ देवेंद्र कुमार ने परिचय प्राप्त किया।
टॉस लखनऊ ने जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया। कानपुर ने पहले बल्लेबाजी की टीम का पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया। रितिक एक छक्का लगाकर 6 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। दूसरे विकेट 13 रन के निजी स्कोर पर के सुंदरम दीक्षित के रूप में गिरा इन दोनों के आउट होने के बाद टीम जल्दी-जल्दी विकेट गिरने शुरू हो गए
कानपुर के मात्र 46 रन में 6 विकेट गिर गए आठ में विकेट की साझेदारी में 40 रन हुई टीम ने 28.5 ओवर में 120 रन का स्कोर खड़ा किया कानपुर की ओर से सबसे ज्यादा शिवम ने 37 और दूसरे स्थान पर संदीप ने 35 रन अपनी टीम के लिए जुटाए लखनऊ की ओर से अच्छी गेंदबाजी करते हुए रोहित ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और अंश अमित मिलन विपराज एक-एक विकेट मिला
लखनऊ के के बल्लेबाजों ने बड़ी सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की। उन्होंने हर कमजोर गेंदों को सही दिशा स्टॉक खेला लखनऊ का पहला विकेट 12 रन पर शिवम का गिरा दूसरे विकेट अभिषेक का 16 रन पर। पहला विकेट भले ही जल्द गिर गया था पर बल्लेबाजों ने दबाव महसूस नहीं किया। कवर और मिड विकेट पर कई उम्दा शॉट देखने को मिले। अंश यादव की 47 रनों की और विपराज की 37 रनों की अच्छी नॉट आउट पारी से लखनऊ ने जीत का लक्ष्य हासिल किया ।

कानपुर की ओर से ऋषभ ने प्रभावशाली गेंदबाजी की 6 ओवरों में मात्र 8 रन दिए जबकि संदीप यादव अनंत मिश्रा को दो-दो विकेट प्राप्त हुए। लखनऊ ने 4 विकेट के नुकसान पर 26.5 ओवर में जीत के लिए 121 रन का लक्ष्य हासिल किया।
इस मौके पर क्रिकेट डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन श्याम बाबू जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ देवेंद्र कुमार उपाध्यक्ष सुरेश निरंजन भैया जी, शरद श्रीवास्तव विनोद श्रीवास्तव जिला क्रिकेट एसोसिएशन अवैतनिक सचिव विकास कुमार शर्मा , नीरज पाठक, शरद श्रीवास्तव , डॉ राकेश द्विवेदी उपस्थित रहे, सोमवार को बाराबंकी क्रिकेट एसोसिएशन और लखनऊ के नीच मैच होगा।
—————‐———–
डीसीए सचिव विकास कुमार शर्मा ने बताया कि स्वर्गीय डॉक्टर भारती श्रीवास्तव मेमोरियल टूर्नामेंट के फाइनल मैच का पुरस्कार वितरण माननीय इलाहाबाद उच्च न्यायालय न्यायमूर्ति श्री अजय भनोट जिजवा द्वारा किया जाएगा और ऑल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच 15 फरवरी को खेला जाएगा जिसका पुरस्कार वितरण राज्य सूचना आयुक्त श्री नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया जाएगा।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com