बीना ने जीता एनसीएल महिला बैडमिंटन व टेबल टेनिस प्रतियोगिता का खिताब, जयंत बना उप-विजेता

*एनसीएल की 70 से अधिक महिलाओं ने 200 से अधिक मैच खेल कर पेश की मिशाल

बीना क्षेत्र की टीम ने एनसीएल की छठवीं महिला बैंडमिंटन प्रतियोगिता की टीम चैंपियनशिप का खिताब जीता है।

सिगरौली।एनसीएल मुख्यालय के केंद्रीय उत्खनन प्रशिक्षण संस्थान (सीईटीआई) परिसर स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार शाम आयोजित रोमांचक मुकाबले में जयंत की टीम उपविजेता बनी।

दो दिवसीय बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस प्रतियोगिता के समापन समारोह में एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध-निदेशक (सीएमडी) श्री पी॰ के॰ सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि और उप महानिदेशक खान सुरक्षा महानिदेशालय गाजियाबाद श्री सी. आर कुमार, (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय, एवं निदेशक (वित्त) श्री एन॰ एन॰ ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे ।

साथ ही, कार्यक्रम में एनसीएल की कृति महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती संगीता सिन्हा, श्रीमती सी वी लक्ष्मी, श्रीमती कविता वर्मा, कृति महिला मंडल की उपाध्यक्षा श्रीमती प्रतिमा पाण्डेय एवं श्रीमती नीलू ठाकुर ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की।
कृति महिला मंडल के तत्वावधान में आयोजित बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं में एनसीएल के कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों से 70 से अधिक महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जिनमें ज्यादातर गृहणियां शामिल रहीं।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री पी॰ के॰ सिन्हा ने विजेता एवं उपविजेता सहित सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई दी और महिला खिलाडियों के राष्ट्रीय स्तर के चयन पर खुशी जाहिर की। श्री गुणाधर पाण्डेय ने महिला प्रतिभागियों की तारीफ करते हुए उनके खेल को अतुल्य बताया व उनके जज्बे सराहना की । श्री नाग नाथ ठाकुर ने कहा कि आगे के वर्षों में यह प्रतियोगिता और नई ऊंचाइयों को छूएगी। उन्होंने घर के कामकाज के अलावा अपनी खेल प्रतिभाओं का जबर्दस्त परिचय दिया।
बीना की श्रीमती मधुमिता प्रतियोगिता के एकल स्पर्धा (सिंगल्स) की विजेता बनीं। उन्होंने फाइनल में बीना की ही डॉ मोनिका को हराकर यह खिताब हासिल किया। बीना की मधुमिता एवं डॉ मोनी की जोड़ी ने प्रतियोगिता के युगल स्पर्धा (डबल्स) का खिताब जीता। फाइनल में इस जोड़ी ने ब्लॉक-बी की संगीता व स्वेता शर्मा की जोड़ी को हराया।

*टेबल टेनिस में बीना की श्रीमती मधुमिता विजेता बनी* : बैडमिंटन प्रतियोगिता के साथ दूसरी टेबल टेनिस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें 24 प्रतिभागियों ने भाग लिया । अमलोरी की प्रिया स्वरूप बीना क्षेत्र की डॉ लिनी को हराकर एकल टेबल टेनिस प्रतियोगिता की विजेता बनी। इस वर्ष टेबल टेनिस में युगल प्रतियोगितायों का भी आयोजन किया गया जिसमें अमलोरी की प्रिया स्वरूप व सीडबलूएस की रोजी पुन्यनी की जोड़ी विजेता बनी ।

कृति महिला मंडल की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती मीनाक्षी वत्स ने समापन समारोह में प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में एनसीएल मुख्यालय एवं कंपनी के कोयला क्षेत्रों व इकाइयों की महिला समितियों की वरिष्ठ पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे। एनसीएल के वरीय स्पोर्ट्स सुपरवाइजर श्री राजीव घोष की अगुआई में ऑफिशियल्स ने प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका निभाई। दोनों प्रतियोगिताओं में लगभग 200 मैच खेले गए ।

Translate »