चार दिनों से पेड़ से गिर कर हो चुकी दर्जनों कौवे की रहस्यमय मौत, मचा हड़कंप

गांव में मची खलबली, जांच के लिए ब्लॉक से पहुंची चिकित्सकों की टीम

वाराणसी। रोहनिया के मोहनसराय चौराहा स्थित अदलापुरा रोड के किनारे दर्जन भर कौवे की रहस्यमय मौत से गांव में हड़कंप मच गया। यहां लगे पेड़ों पर कौवे रहते थे लेकिन वह पेड़ से गिर कर मौत के मुंह में चले जा रहे हैं। किसी को समझ नहीं आ रहा है कि इसका कारण क्या है। ग्रामीणों की सूचना पर ब्लाक चिकित्सकों की टीम पहुंच कर मामले की जांच कर रही है।

ग्रामीणों के अनुसार पेड़ पर बहुत से कौवे रहते थे। पिछले कुछ दिनों से कौवे पेड़ से गिर कर तड़प कर मर जा रहे हैं। किसी को समझ नहीं आ रहा है कि इसका कारण क्या है। शुरूआत में एक-दो कौवे की मौत हुई तो लोगों ने इसे सामान्य घटना समझा। लेकिन बाद में कौवे की मौत का सिलसिला बढऩे लगा तब जाकर ग्रामीण परेशान हो गये। ग्रामीणों को लग रहा है कि किसी बीमारी या वायरस के चलते कौवे तो मर नहीं रहे हैं। फिलहाल मौत के सही कारणों की अभी जानकारी सामने नहीं आयी है।

*कोई जहरीला पदार्थ तो नहीं खा रहे कौवे

संभावना जतायी जा रही है कि कौवे कोई जहरीला पदार्थ तो नहीं खा रहे हैं जिसके चलते जहर फैल जाने से उनकी मौत हो रही है। या फिर कौवे में ऐसा कोई वायरस आ गया है, जिसके चलते उनकी जान चली जा रही है। कौवे की मौत की फोटो भी अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। प्रशासन की तरफ से इस मामले को लेकर सारी स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती है तब तक इसी तरह के कायस लगते रहेंगे।

Translate »