लखनऊ ने जालौन को छह विकेट से किया पराजित

खराब क्षेत्ररक्षण से कमजोर हुई मैच में पकड़

उरई । इंदिरा स्टेडियम में खेली गई नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता के पूल मैचों का समापन हो गया। आखिरी मैच में लखनऊ ने जालौन जोन की टीम को छह विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब उसका मुकाबला 15 फरवरी को गुलमोहर लखनऊ से होगा।

लखनऊ ने टॉस जीता और टर्फ विकेट की नमी को भांपकर पहले फील्डिंग चुनी। 30 -30 ओवर वाले इस मैच में जालौन जोन के बल्लेबाजे शुरू से दबाव में खेले। पहला विकेट महज पांच रन पर प्रिंस के रूप में गिरा। वह बोल्ड हो गए। कप्तान के रूप में ऋतिक ने अपनी पारी सँवारी तो पर वह बहुत धीमा खेले। ऋतिक ने 77 गेंदों पर 43 रन बनाए। अभिनय और ऋतिक के मध्य ही 30 रन की सबसे बड़ी साझेदारी हुई। विकेट लगातार गिरते रहे। इसके अलावा सैफ के 13 रन उल्लेखनीय रहे। जालौन के अंतिम पांच विकेट सिर्फ 12 रन पर गिर गए। इसके अलावा बल्लेबाजों की रन दौड़ने की गति बहुत धीमी रही। टीम ने करीब 20 रन कम दौड़े। पूरी टीम 30 ओवर खेलकर 106 रन पर आल आउट हो गई। लखनऊ की ओर से मिलन यादव ने सबसे अधिक 4 विकेट लिये। प्रबनूर सिंह को दो और दीपक , अंश , अमित को एक-एक विकेट मिला।

जालौन की टीम की यदि फील्डिंग चुस्त होती तो पहले ओवर में ही लखनऊ का विकेट मिल जाता पर मिडविकेट में आसान सा कैच छोड़ दिया गया। इसके बाद भी कई कैच छोड़े गए। मैदानी फील्डिंग भी काफी खराब रही जिससे लखनऊ पर आया दबाव हट गया। जबकि तीन विकेट 38 रन पर गिर गए थे। 56 रन पर 4 विकेट के बाद लखनऊ का फिर कोई विकेट नहीं गिरा। 22 वे ओवर में उसे छह विकेट से जीत मिल गई। विपराज 38 रन और निखिल 12 रन बनाकर अविजित रहे। कप्तान प्रबनूर ने 24 रन बनाए। कुणाल को दो और ऋतिक , अंश को एक -एक विकेट हासिल हुआ। इस जीत के साथ लखनऊ टीम ने फाइनल में प्रवेश किया।
इसके पूर्व डीसीए अध्यक्ष डॉ देवेंद्र कुमार ने दोनों टीमों से परिचय प्राप्त कर उन्हें खेल भावना से खेलने का संदेश दिया। मैच में अम्पायरिंग डॉ .राकेश द्विवेदी और सलमान खान ने की । स्कोरिंग का दायित्व ब्रजेन्द्र सिंह ने संभाला। इस अवसर पर श्याम बाबू, सचिव विकास शर्मा, सुरेश निरंजन, शरद श्रीवास्तव, नीरज पाठक, फिरोज अंसारी, मो. वसीम,फौजी जुझार सिंह, मनमोहन सिंह, ह्रदयेश राजपूत आदि उपस्थित रहे।

Translate »