जगुआ सोंधा गांव में कार्य के निरीक्षण को पहुंचे खंड विकास अधिकारी हंडिया, पाई गुणवत्ता में कमी।

प्रयागराज-लवकुश शर्मा

प्रयागराज के हंडिया विकासखंड क्षेत्र के जगुआ सोंधा गांव में मिशन कायाकल्प की ओर से चल रहे कार्य का ग्रामीणों की शिकायत पर निरीक्षण करने पहुंचे विकास खंड अधिकारी हंडिया।

हंडिया विकासखंड क्षेत्र के जगुआ सोंधा गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय जगुआ सोंधा एवं प्राथमिक विद्यालय जगुआ सोंधा डीहवा पर मिशन कायाकल्प के माध्यम से बाल बाउंड्री का कार्य ग्राम प्रधान प्रभावती देवी पत्नी राधेश्याम यादव के द्वारा कराया जा रहा था।

जिसमें गुणवत्ता की कमी होने पर समाजसेवी अरुण तिवारी ने इस कार्य पर रोक लगा दिया और खंड विकास अधिकारी हंडिया श्रीश गुप्ता से इसकी लिखित शिकायत किया जिसके बाद खंड विकास अधिकारी अपनी टीम के साथ पहुंचे और निर्माणाधीन बाल बाउंड्री का निरीक्षण किया तो पाया कि दीवाल जीस ईट से बनाई जा रही है वह तीन नंबर की है और जिस बालू का उपयोग किया जा रहा है वह बिल्कुल निम्न गुणवत्ता की है यहां तक कि उन्होंने अपने अधिकारियों को ईट और मसाले का सैंपल लेने के लिए बोला और जांच कराने के आदेश दिए।

ग्रामीणों का आरोप है कि जो दीवाल बनाई जा रही है उसकी नीव तक सही से नहीं बनाई गई है। सिर्फ 1 फीट का गड्ढा खोदकर सीधे दीवाल बनाई जा रही है और 8/1 के मसाले का इस्तेमाल किया जा रहा है।
उक्त मौके पर समाज सेवी अरुण तिवारी, अभय दुबे,कमला शंकर, नीरज चौरसिया, बेनी प्रसाद भारतीय, ननकू चमार, बबलू चमार,मुन्ना सिंह,शारदा बिंद समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Translate »