सरस्वती पूजन के साथ धूमधाम से मना वसंतोत्सव

कोन/सोनभद्र
स्थानीय क्षेत्र के दक्षिणांचल इंटर कॉलेज पडरक्ष में वसंत पंचमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। संस्थाओं में मां सरस्वती का पूजन एवं हवन के कार्यक्रम हुए। बच्चों ने पतंगें उड़ाकर बसंत पंचमी का पर्व मनाया। स्थानीय सनातन धर्म में वसंतोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती जी के हवन-पूजन के साथ प्रारंभ हुआ। मां सरस्वती जी की पूजा अर्चना के बाद विद्यारंभ के लिए आए हुए शिशुओं का पाटी पूजन का कार्यक्रम विधिवत संपन्न हुआ।
इंटर कॉलेज में वसंत पंचमी के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन एवं ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती के पारंपरिक विधि विधान से पूजन के साथ हुआ। इस उल्लास पर्व पर विद्यालय की छात्रा बहनों द्वारा मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। जिसमें मां सरस्वती की सजीव झांकी व पूजन एवं समूह नृत्य छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किया गया। विद्यालय में छात्र छात्राओं द्वारा हवन के माध्यम से विश्व शांति एवं विश्व बंधुत्व की कामना की गई। मुख्य अतिथि ओबरा विधायक संजीव कुमार गोड़ मौजूद रहे नन्हे-मुन्ने बच्चों के द्वारा माल्यार्पण कर कार्यक्रम किया गया वह संगीत कार्यक्रम के साथ उनका स्वागत हुआ विधायक उद्बोधन शिक्षा के माध्यम से सद्नागरिक बनें व देश को प्रगति की ओर ले चले।
विद्यालय प्रबंध समिति के द्वारा छात्राओं को आशीर्वचन दिए तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। इस अवसर पर परशुराम केसरी विजय यादव समेत कई लोग मौजूद रहे।

Translate »