प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर निदेशक, सूडा द्वारा दो जनपदों के सी0एल0टी0सी0 इंजीनियर एवं एक जनपद के शहर मिशन प्रबन्धक की सेवाएं (आबद्धता) समाप्त

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर निदेशक, सूडा द्वारा दो जनपदों के सी0एल0टी0सी0 इंजीनियर एवं एक जनपद के शहर मिशन प्रबन्धक की सेवाएं (आबद्धता) समाप्त।

भारत सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल क्रियान्वयन में लापरवाही एवं उदासीनता पाई गई, जिसके चलते निदेशक, सूडा श्री उमेश प्रताप सिंह ने श्री इंद्रसेन पाठक, सी0एल0टी0सी0 इंजीनियर संतकबीरनगर को कार्य में रूचि न लिये जाने, बिना सूचना के कार्यालय में अनुपस्थित रहने, जनपद की प्रगति अत्यन्त खराब होने एवं अनेकों बार मासिक समीक्षा बैठक में निर्देश दिये जाने के उपरान्त भी कार्यप्रणाली में सुधार न लाने के दृष्टिगत तत्काल प्रभाव से आबद्धता समाप्त कर दी गई है।

इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल क्रियान्वयन में लापरवाही एवं उदासीनता पाई गई, जिसके चलते निदेशक, सूडा श्री उमेश प्रताप सिंह ने श्री रोमान अहमद, सी0एल0टी0सी0 इंजीनियर अलीगढ़ को कार्य में रूचि न लिये जाने, बिना सूचना के कार्यालय में अनुपस्थित रहने, गलत कारण दर्शाते हुए जिओ टैग को अस्वीकृत करने तथा निर्धारित समय में कारण बताओ नोटिस का जवाब न दिये जाने के कारण भारत सरकार की फ्लैगशिप योजना के कार्य को बाधित करने के दृष्टिगत तत्काल प्रभाव से आबद्धता समाप्त कर दी गई है।

निदेशक सूडा, श्री उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत विभिन्न स्तर से धन उगाही के गम्भीर शिकायतों के दृष्टिगत दीनदयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत जनपद सम्भल के शहर मिशन प्रबन्धक श्री दिलीप पटेल की आबद्धता तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है। निदेशक, सूडा द्वार बताया गया कि श्री दिलीप पटेल द्वारा दीनदयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के घटकों में भी अपेक्षित रूचि नहीं ली जाती रही है जिसके कारण जनपद में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है।

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) भारत सरकार एवं राज्य सरकार की अत्यन्त महत्वकांक्षी योजना है जिसकी समीक्षा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं की जा रही है। निदेशक, सूडा ने बताया कि सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की अनियमितता, उदासीनता व लापरवाही बर्दाशत नहीं की जायेगी। इसके साथ ही निदेशक, सूडा उमेश प्रताप ंसिंह ने बताया कि जो भी इस योजना के अन्तर्गत कोई भी इंजीनियर/अन्य कर्मचारी कार्य में अक्षम है, उसकी सेवाएं समाप्त कर दी जायेंगी।

Translate »