रिहंद परियोजना ने विद्यार्थियों के आत्मरक्षा हेतु किया प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर (सोनभद्र) एनटीपीसी की रिहंद परियोजना के सीएसआर विभाग ने अपने नैगम सामाजिक दायित्व निर्वहन के तहत परियोजना के उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश ग्रामों के विद्यार्थियों हेतु सात दिवसीय आत्मरक्षार्थ शिविर का शुभारंभ गुरुवार को किया । इस शिविर के प्रथम दिन का शुभारंभ मध्य प्रदेश प्रांत के सिंगरौली जनपद में स्थित शासकीय हाईस्कूल गोभा परिसर के विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों हेतु किया गया । शिविर का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) एम रमेश ने परंपरागत ढंग से किया ।

शिविर में मुख्य प्रशिक्षक के रूप में सेल्फ डिफेंस सिंगरौली से उपस्थित गणेश सिंह एवं उनकी टीम के सदस्यों ने विद्यालय के विद्यार्थियों को आत्मरक्षार्थ विशेष नुस्खे सिखाए । आपातकालीन परिस्थितियों में बालक एवं बालिकाएँ किस तरह सामने आने वाली आकस्मिक परेशानियों का सामना करें, इसके बावत प्रशिक्षक श्री सिंह ने उपस्थित विद्यार्थियों को विशेष जानकारियों से अवगत कराया । इस शिविर में कुल 135 विद्यार्थियों ने भाग लेकर आत्मरक्षार्थ विशेष गुणों को सीखा । शिविर का संयोजन वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0) अजीत कुमार ने किया ।

यह शिविर चालू वर्ष 2020 के माह जनवरी की 16 तारीख से 22 तारीख तक आयोजित किया जाएगा । जिसमें उत्तर प्रदेश प्रांत के परियोजना के समीपवर्ती ग्राम सभा लीलाडेवा, चपकी, जरहाँ एवं मध्य प्रदेश प्रांत के करौंटी व गोभा आदि ग्रामों के लगभग 1000 के आस-पास विद्यार्थीगण प्रशिक्षण शिविर में भाग लेकर लाभ उठा सकेंगे ।
…………………………………………………….

Translate »