बनारस क्लासिक चैम्पियनशिप 19 को, किक बॉक्सिंग व पावर लिफ्टिंग होगी प्रतियोगिता

देश भर से प्रतिभागी जुटेंगे, सभी फेडरेशन के लोगों को भाग लेने का मिला मौका

वाराणसी। बनारस क्लासिक चैम्पियनशिव का आयोजन चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में 19 जनवरी को किया गया है। प्रतियोगिता में किक बॉक्सिंग के साथ पावर लिफ्टिंग के विभिन्न वर्ग में जोरदार मुकाबला देखने को मिलेगा। सुबह 9 बजे से प्रतियोगिता का आरंभ होगा। जो देर शाम तक चलेगी। उक्त जानकारी शुक्रवार को मैदागिन स्थित होटल में आयोजक संजीव चौरसिया, रोहन सिंह, मनीष गुप्ता व मोहम्मद फिरोज खान ने संयुक्त रुप से दी।

उन्होंने बताया कि किक बॉक्सिंग में 50 से अधिक खिलाड़ी शामिल होंगे। देश भर से खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। जबकि पावर लिफ्टिंग में 150 से अधिक प्रतिभागियों के सम्मिलत होने की संभावना है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाडिय़ों को बनारस में ऐसा मंच देना है जिससे उन्हें अनुभव कमान के साथ दमखम दिखाने का मौका मिल सके। प्रतियोगिता में सबसे खास बात है कि सभी फेडरेशन के लोग इसमे शामिल हो सकते हैं। ऐसा कम देखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि पावर लिफ्टिंग में महिला व पुरुष दोनों वर्ग में प्रतियोगिता होगी। समारोह में छह बार के विजेता ज्ञानेन्द्र पटेल समेत अन्य नामी खिलाड़ी शामिल होंगे।

*प्रतियोगिता जीतने वाले खिलाड़ी को मिलेगा नगद पुरस्कार

आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता जीतने वाले खिलाड़ी को नगद पुरस्कार दिया जायेगा। पुरस्कार की राशि प्रतियोगिता के अनुसार अलग-अलग है। इसके अतिरिक्त टाइटिल बेल्ट भी मिलेगा। किक बॉक्सिंग व पावर लिफ्टिंग के क्षेत्र में अपार संभानाएं है ऐसे में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उनकी आगे की राह आसान हो जायेगी। प्रेस वार्ता में आशीष केशरी, जय प्रकाश जायसवाल, संतोष राय आदि लोग उपस्थित थे।

Translate »