“राज्य स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार में घोरावल ने बाजी मारी”

सोनभद्र।निरन्तर श्रम एक न एक दिन सफलता के मुकाम पर पंहुचा ही देता है ,इसे चरितार्थ किया घोरावल के दो अध्यापकों ने जिनके विद्यालय राज्य स्तर पर उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार हेतु चयनित हुये हैं। बताते चलें कि जिस प्रकार सरकार बेसिक शिक्षा के विद्यालयों में गुणवत्ता के साथ साथ भौतिक परिवेश और संशाधन बेहतर बनाने में लगी

हुयी है ,वहीं कुछ अध्यापक भी अपने निजी ब्यय और सामाजिक सहयोग से विद्यालय को आदर्श विद्यालय के रूप में प्रतिष्ठित किये हैं। इन विद्यालयों के मानक स्तर को देखकर सरकार ने इन्हें पुरस्कृत करने का मन बनाया और इसके लिए खुली प्रतियोगिता के तौर पर आवेदन मंगाए। जिसमें विद्यालय के क्रियाकलापों के राइटप और फोटोग्राफ की फाइल हार्ड और साफ्ट कापी में निदेशालय मंगायी गयी।

वहाँ विभिन्न स्तरों पर हुयी स्क्रीनिंग के बाद प्रदेश के कुल सौ विद्यालयों को उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार हेतु चयनित किया गया है। जिसमें सोनभद्र के घोरावल ब्लाक के शिक्षक दीनबन्धु त्रिपाठी का विद्यालय पू.मा.वि.विसुन्धरी और दुरावल खुर्द के शिक्षक राजकुमार सिंह का विद्यालय इंग्लिश मीडियम प्रा.वि. का चयन हुआ है। जिससे शिक्षकों में हर्ष ब्याप्त है।बे.शि.अ.डा.गोरखनाथ पटेल ,खं.शि.अ.उदय चन्द्र राय ने बधाई दी है। बतातें चलें कि गणित अध्यापक दीनबन्धु त्रिपाठी पिछले सत्र में कुल चार राज्य पुरस्कार प्राप्त करके सोनभद्र की बेसिक शिक्षा को गौरवान्वित कर चुके हैं ,इन्हें एक फरवरी को बेसिक शिक्षा निदेशालय के विद्या भवन में सम्मानित किया जायेगा।

Translate »