रास्ते के अवैध कब्जे की शिकायत पर नापी के लिए पहुचे राजस्व निरीक्षक

सोनभद्र। रावर्ट्सगंज कोतवाली इलाके के ब्रह्म नगर मोहाल में रास्ते को लेकर दो पक्षो में विवाद हुआ , जिसकी नापी आज राजस्व निरीक्षक और लेखपाल द्वारा किया गया। रास्ते पर कब्जा को लेकर आनंद सागर व मोनिका सिंह ने उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया था कि बविता बरनवाल द्वारा रास्ते को बंद किया जा रहा है

जबकि उनके परिवार के लोगो ने 18 फीट का रास्ता कई बैनामादारो को दिया है। इसके बावजूद भी पुलिस के बल पर रात में अवैध तरीके से बाउंड्री करा कर रास्ते को बंद कर दिया गया है। इस शिकायत पर उप जिलाधिकारी के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक और लेखपाल ने मौके पर पहुच का जांच किया।

विवादित स्थल पर राजस्व निरीक्षक द्वारा नापी कराया गया था दोनो पक्षो के जमीन सम्बन्धित कागजातों का भी जांच किया गया। मौके पर मौजूद राजस्व निरीक्षक की माने तो डाक्टर बरनवाल से मकान से ब्रह्म नगर को जाने के रास्ते की चौड़ाई लगभग 50 फीट है और मौके पर अवैध तरीके से बाउंड्री उठायी गयी है। इस विवाद की रिपोर्ट वह उप जिलाधिकारी को देंगे जिस पर उनके द्वारा ही कोई निर्णय लिया जाएगा। वही पीडित का माने तो 4 अगस्त 2011 को बविता के सास से बैनामा लिया गया था जिसमे 18 फीट रास्ते का नक्शा बना हुआ है , इसके बावजूद भी पुलिस के बल पर रास्ते को बंद कर दिया गया है। इसकी शिकायत वह डायल 112 और स्थानीय कोतवाली पुलिस को दिया लेकिन काम को नही रोका गया और रात में ही बाउंड्री का निर्माण करा दिया गया।

Translate »