यातायात के नियमों का पालन ही दुर्घटनाओं को रोकेगा- DM

परिवहन विभाग द्वारा मंडल स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में मिर्जापुर की पूर्णिमा, भदोही की अंजली एवं राजन प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहे ।

मिर्जापुर । जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने सड़क पर चलते समय यातायात नियमों के पालन पर जोर दिया, साथ ही कहा कि इसके प्रति जन जन की सहभागिता एवं जागरूकता भी जरूरी है ।
DM श्री पटेल शुक्रवार को परिवहन विभाग द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा से संबंधित उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए मंडल स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे । DM श्री पटेल प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के लिए जुमे के दिन सकुशल नमाज सम्पन्न कराकर बिनानी मैनेजमेंट के हाल में पहुंचे तथा कहा कि प्रतियोगिता में हार-जीत का कोई मायने नहीं । उन्होंने सभी प्रतिभागियों से कहा कि वे आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रयासों से वाकिफ कराएं ।

खुशी जाहिर की

श्री पटेल ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष दुर्घटनाओं में कमी आई है । उन्होंने इसके लिए परिवहन विभाग की सराहना की । श्री पटेल को RTO, प्रवर्तन ओ पी सिंह, ARTO. प्रशासन रविकांत शुक्ल ने पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया । कार्यक्रम में निर्णायक मंडल में ARTO, प्रशासन श्री रविकांत शुक्ल, मगहरा के प्रिंसिपल महेंद्र नाथ दुबे एवं सलिल पांडेय रहे ।
अध्यक्षीय भाषण में RTO, प्रवर्तन श्री ओ पी सिंह ने प्रयियोगिता के विषय ‘ब्रासीलिया कनेक्शन के तहत 2020 तक दुर्घटनाओं में रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदम’ विषय से संबंधित विविध पहलुओं पर ज्ञानवर्धक जानकारियां दी तो ARTO श्री शुक्ल ने प्रतियोगिता के नियमों से अवगत कराया ।
विजयी प्रतियोगियों में चुनार (मिर्जापुर) की कु0 पूर्णिमा सिंह को प्रथम, गोपीगंज (भदोही) की कु0 अंजली दुबे द्वितीय एवं ज्ञानपुर के राजन दुबे तृतीय रहे । प्रथम को 31 हजार, द्वितीय को 21 हजार एवं तृतीय को 11 हजार की राशि खाते में भेजी जाएगी । मंडल के तीनों जिलों से 10 के हिसाब से 30 प्रतियोगियों में 23 ने भाग लिया । इस प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे ।
आयोजन स्थल बिनानी मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर श्रीमती जीशान, बिनानी कालेज के प्रवक्ता ओम शंकर गुप्त, कृष्ण कुमार वर्मा ने भी विचार व्यक्त किए । संचालन बिनानी कालेज के प्रवक्ता डॉ ध्रुवजी जी पांडेय ने किया । कार्यक्रम में यात्री कर अधिकारी श्री रामसागर, अनुज कुमार श्रीवस्तव आदि की सक्रियता रही । कार्यक्रम की पूर्ण सफलता पर RTO, प्रशासन डॉ आर के विश्वकर्मा ने विभाग सहित सभी की सहभागिता पर बधाई प्रेषित की ।

Translate »