झारखंड में कांग्रेस ,झामुमो और आरजेडी की सरकार बनना तय लग रहा है।


रांची। झारखंड में बीजेपी को करारा झटका लगता दिख रहा है. विधानसभा चुनाव के अब तक के रुझानों में झामुमो, कांग्रेस और आरजेडी की सरकार बनना तय लग रहा है. झामुमो-कांग्रेस गठबंधन को 46 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है, जबकि इस बार अकेले चुनावी समर में उतरी बीजेपी महज 24सीटों पर हीे सिमटती नजर आ रही है।हलाकि अभी कुछ सीटों पर परिणाम आने है।

आजसू को 4 और झारखंड विकास मोर्चा को भी 4 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. 2014 में 37 सीटें जीतकर आजसू के साथ सरकार बनाने वाली बीजेपी इस बार अकेले ही चुनाव में उतरी थी. हालांकि बीजेपी ने 34 पर्सेंट वोट प्रतिशत के साथ सूबे में सबसे ज्यादा मत हासिल किए हैं, लेकिन गठबंधन के तौर पर झामुमो और कांग्रेस ने सत्ता की बाजी हथिया ली.

रघुबर बोले, बीजेपी विरोध वोट बंट नहीं पाए

इस बीच सीएम रघुबर दास ने कहा कि अभी नतीजे बदल भी सकते हैं. उन्होंने कहा, कई सीटों पर हम 1,000 से 2,000 के मार्जिन से पीछे चल रहे हैं. ऐसे में रुझानों पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. हालांकि बीजेपी की उम्मीद के मुताबिक नतीजे न आने को लेकर रघुबर दास ने कहा कि कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा का वोट एक साथ जाने से बीजेपी पर असर पड़ सकता है. एंटी-बीजेपी वोट एक साथ जा सकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी विरोधी वोट में बंटवारा न होने के चलते ऐसा हो सकता है

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com