सपा सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में कही बड़ी बात-बलात्कारियों की हो सार्वजनिक लिंचिंग

संसद के दोनों सदनों में सभी दलों के सदस्यों ने महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी की कड़ी भर्त्सना की*

सरकार कठोर से कठोर कानून बनाए जाने को तैयार-राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले के अंतर्गत आने वाले शादनगर (हैदराबाद के बाहरी इलाके) में 25 नवंबर को वेटरिनरी महिला डॉक्टर के साथ के साथ गैंगरेप के बाद उसकी जलाकर लोमहर्षक तरीके से की गई हत्या से पूरा देश लगातार गुस्से में है। आज इस मामले पर लोकसभा एवं राज्यसभा में सभी दलों के सदस्यों ने गहरी चिंता व्यक्त करते हुए ऐसे मामलों में और कठोर कानून बनाए जाने की मांग की।
समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन तो इस घटना से इतना ज्यादा आहत और गुस्से में थी कि उन्होने राज्यसभा के अंदर ही ये बड़ी बात कह दी कि ऐसे हैवानों की सार्वजनिक तौर पर लिंचिंग हो। उन्होने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि चाहे निर्भया कांड हो, जम्मू-कश्मीर का कठुआ कांड हो सरकार को उचित जवाब देना चाहिए। जिन लोगों ने ऐसा किया उनकी सार्वजनिक तौर पर लिंचिंग होनी चाहिए जैसा कि ऐसे मामलों में कई देशों में होता है।
जया बच्चन ने यह भी कहा कि इस मामले में जिन पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती उनके नाम सार्वजनिक किया जाना चाहिए। लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना की कड़ी भर्त्सना करते हुए कहा कि अगर अध्यक्ष इस मामले पर बहस कराना चाहते हैं तो हमे कोई आपत्ति नहीं है, सदस्यों के सुझाव आ जाने दीजिए। उन्होने कहा कि सरकार ऐसे मामलों में हर तरह के कठोर से कठोर कानून बनाए जाने के लिए भी तैयार हैं।
लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मैं सदन की तरफ से इस जघन्य घटना पर दु:ख व्यक्त करता हूं।

Translate »