कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले का महाराष्ट्र विधानसभा में निर्विरोध स्पीकर चुना जाना तय हो गया है

मुंबई। कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले का महाराष्ट्र विधानसभा में निर्विरोध स्पीकर चुना जाना तय हो गया है। दरअसल बीजेपी ने अपने उम्मीदवार किसन शंकर कथोरे का नाम वापस ले लिया है। दरअसल सदन में आज विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जाना था, हालांकि इससे पहले हुई सर्वदलीय बैठक में विपक्षी बीजेपी के साथ सहमति बन गई और उन्होंने अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया।महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि भाजपा ने कल महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए किसन शंकर कथोरे का नाम आगे बढ़ाया था. सभी नेताओं से बातचीत के बाद हमने कथोरे का नाम वापस लेने का फैसला किया है।

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव पर एनसीपी के नेता छगन भुजबल ने कहा कि इससे पहले विधानसभा स्पीकर पद के लिए विपक्ष ने भी उम्मीदवार उतारा था, लेकिन अन्य विधायकों के अनुरोध और विधानसभा की गरिमा को बनाए रखने के लिए उन्होंने नाम वापस ले लिया. अब स्पीकर का चुनाव निर्विरोध होना है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत हासिल करने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार के सामने (आज) रविवार को एक और परीक्षा पास करने की चुनौती थी। सदन में आज विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जाना है. महा विकास अघाड़ी गठबंधन के समझौते के तहत विधानसभा अध्यक्ष कांग्रेस को देने पर सहमति बनी है। बीजेपी के किसन शंकर कथोरे के विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर उम्मीदवार खड़े करने के बाद उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ने की बात कही जा रही थी। हालांकि बीजेपी की ओर से नाम वापस लेने के बाद अब नाना पटोले का विधानसभा अध्यक्ष बनना तय हो गया है।

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com