युवा कांग्रेस ने जिला अस्पताल की दुर्व्यवस्थाओ को लेकर सीएमएस को सौंपा ज्ञापन

सोनभद्र। भारतीय युवा कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष रॉबर्ट्सगंज आशुतोष कुमार दुबे (आशु) के नेतृत्व में भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिला संयुक्त अस्पताल रावर्टसगंज में जाकर सीएमएस डॉ0 पी0वी0 गौतम को अस्पताल की दुर्व्यवस्था एवं वर्तमान स्थिति को बताते हुए ज्ञापन सौंपा ।

लोकसभा अध्यक्ष आशु दुबे ने कहा कि जिला संयुक्त अस्पताल में डिजिटल मशीन एक्स-रे की लगी हुई है, कई महीनों से वह काम नहीं कर रही है। 4 महीने पहले उस रूम में आग लगी थी, इसकी वजह से वहां कार्य बाधित हो गया था, पूर्व में भी इस मसले पर आपसे बात किया था, उसमें आप ने कहा था कि जल्द ही मशीन काम करने लगेगी, लेकिन आज भी एक्सरे मशीन काम नहीं कर रही है ।जिसकी वजह से पूरे जिले से आए मरीजों को प्राइवेट में चल रहे डिजिटल मशीनों के यहाँ जाना पड़ रहा है और इसमे प्राइवेट लोगो का काम अच्छे से फल-फूल रहा है ।

युवा कांग्रेस ने सरकार द्वारा दी गई व्यवस्था को सुचार रूप से चालू कराने की मांग की, पोस्टमार्टम हाउस कर बाहर एक रूप बना है जो पोस्टमार्टम कराने के लिए आये लोगों के लिए है उसमें ताला बंद रहता है उसको भी खुलवाने की बात कहीं , हॉस्पिटल में दूर-दूर से मरीज आते हैं उनका जेब भी कट जाता हैं मरीजों का इससे उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है इस विषय पर भी उनका ध्यान आकृष्ट कराया , 100 बेड का जो हॉस्पिटल बना है अभी तक चालू नहीं हुआ है केवल बिल्डिंग खड़ा करने से इलाज नही होता उसके लिए डॉक्टरों की व्यवस्थाओं की पूर्ति करनी पड़ेगी इसलिए युवा कांग्रेसी मांग किया है कि उसको जल्द से चालू कराने की कृपा करें ताकि पूरे जिले से आए मरीजों को यहां पर आने का उन्हें लाभ मिल सके । युवा कांग्रेस के नेता श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि यहां पर तमाम लोग आते हैं गरीब आदिवासी आते हैं जो बड़ी उम्मीदों से यहां पर इलाज कराने आते हैं लेकिन दवाओं का न मिलना ,व्यवस्थाओं की पूर्ति ना होना, तमाम कठिनाइयों का सामना करते हैं , जिलाअस्पताल मुख्यालय पर है कम से कम यहां पर सारी व्यवस्था होनी चाहिए । वही सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर सूरज वर्मा ने कहा कि वाकई चिंता का विषय है क्योंकि इतनी व्यवस्था सरकार द्वारा देने के बाद भी अगर सारे चीज की पूर्ति नहीं हो पा रही है तो कहीं न कहीं यह संदेह होता है। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में कांग्रेस रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के अध्यक्ष दया राम पांडे जी, नारद साहनी ,पंकज चौबे, साहिल खान, बाबूराम, सुनील साहनी, मनोज, आशीष ,अखिलेश पांडे, उपस्थित रहे ।

Translate »