खेल से शारिरिक और मानसिक विकास दोनों-उपजिलाधिकारी हंडिया

प्रयागराज-लवकुश शर्मा

हंडिया- हंडिया विकासखंड क्षेत्र के जगुआ सोंधा गांव में राष्ट्रीय युवा विकास मंच द्वारा आयोजित क्रिकेट महाकुंभ का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रुप में आए उप जिलाधिकारी हंडिया सुभाष चंद यादव ने फीता काटकर किया।

और उनके साथ क्षेत्राधिकारी हंडिया माजिद अब्सार भी मौजूद रहे और पिच पर पहली बॉल उप जिलाधिकारी हंडिया द्वारा फेका गया और क्षेत्राधिकारी हंडिया द्वारा खेला गया और मजे की बात है रहेगी पहली बॉल पर क्षेत्राधिकारी कैच आउट हो गए। कार्यक्रम का शुरुआत मुख्य अतिथियों का माल्यार्पण कर किया गया।

खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए उप जिलाधिकारी हंडिया ने सभी खिलाड़ियों को जीत के लिए बधाई दी और बताया कि खेल से शारीरिक और मानसिक विकास दोनों होता है क्रिकेट खेलने से खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का ध्यान एक बॉल पर रहता है जिससे उनके एकाग्र चित्त होने के सीख मिलती है।

क्षेत्राधिकारी हंडिया ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि सब लोग दिल लगाकर माल लगा कर खेलें और और सभी को विजई होने का आशीर्वाद दिया उन्होंने कहा कि आज की दुनिया में युवा सिर्फ मोबाइल में ही बिजी रहता है जिससे बाहर निकालने के लिए उन्होंने आयोजक धवल त्रिपाठी का शुक्रिया अदा किया ।

उद्घाटन मैच स्टार क्रिकेट क्लब जगुआ शोधा और इलेवन क्रिकेट क्लब झिरिहरी के बीच खेला गया। जिसमें झिरिहरी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 33 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जवाब में जगुआ सोंधा की टीम ने 3 गेंद शेष रहते 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया उक्त मौके पर आयोजक धवल त्रिपाठी अध्यक्ष अरुण त्रिपाठी उपाध्यक्ष बृजभान बिंद कोषाध्यक्ष अभय दुबे महामंत्री लव कुश शर्मा निरीक्षक रामाश्रय यादव संयोजक गुड्डू चौरसिया समेत राष्ट्रीय युवा विकास मंच के कमेटी के सभी सदस्यगण मौजूद रहे

Translate »