एनसीएल ने स्कूली बच्चों को दिए वाद्य यंत्र और संगीत उपकरण

निगाही क्षेत्र ने सीएसआर के तहत की प्राथमिक विद्यालय, आदर्श टोला की मदद

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने स्थानीय गांवों के बच्चों के सर्वांगीण विकास में मदद देने के अपने प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को स्कूली बच्चों को वाद्य यंत्र एवं संगीत उपकरण दिए। कंपनी के निगाही क्षेत्र ने अपनी निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत खटखरी ग्राम-पंचायत के शासकीय प्राथमिक विद्यालय, आदर्श टोला में एक-एक ढोलक, तबला, हारमोनियम, की बोर्ड एवं एम्पलीफायर, 02 साउंड बॉक्स और 04 माइक दिए।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में डीपीएस निगाही स्कूल के प्राचार्य श्री एस॰ एस॰ थापर बतौर मुख्य अतिथि और निगाही क्षेत्र की स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्रीमती कविता गुप्ता बतौर विशिष्ट अतिथि उपास्थित थीं। श्री थापर ने संगीत एवं खेलकूद से संबन्धित रोचक एवं प्रेरणादायी प्रसंग सुनाकर स्कूल के बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

श्रीमती गुप्ता ने बच्चों से दैनिक जीवन में सफल होने के लिए नैतिकता के पालन का आह्वान किया और बच्चों की स्वच्छता, उपस्थिति एवं बेहतर अनुशासन के पालन लिए विद्यालय के प्रशासन की तारीफ़ की।

वाद्य यंत्र एवं संगीत उपकरण वितरण कार्यक्रम में संकुल प्राचार्य खुटार श्री ए॰ के॰ टोप्पो और प्रधानाध्यापक माध्यमिक विद्यालय कंजी, श्री ओ॰ पी॰ पांडेय सहित खटखरी ग्राम-पंचायत के ग्रामीण उपस्थित रहे। पंचायत के सरपंच श्री सीताशरण शाह ने उनकी पंचायत के विद्यालय की एक बार फिर से मदद के लिए निगाही क्षेत्र की सीएसआर टीम का आभार जताया।

गौरतलब है कि इस विद्यालय के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने अपने स्वच्छता एवं शैक्षणिक कार्यों और अनुशासन से स्थानीय क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। स्कूल के बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए निगाही क्षेत्र लगातार अपनी सीएसआर योजना के तहत विभिन्न माध्यमों से इस विद्यालय की मदद करता है।

Translate »