एक बार फिर ककरी बना एनसीएल अंतर क्षेत्र कबड्डी प्रतियोगिता का विजेता

रोमांचक फ़ाइनल में अमलोरी क्षेत्र को 46-30 से हराया

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के ककरी क्षेत्र ने गत कई वर्षों की भांति एक बार फिर कंपनी की अंतर क्षेत्र कबड्डी प्रतियोगिता का ख़िताब जीत लिया है। ककरी क्षेत्र के एकलव्य मैदान में बृहस्पतिवार को आयोजित प्रतियोगिता के वर्ष 2019-20 के संस्करण के रोमांचक फ़ाइनल में मेज़बान ककरी ने अमलोरी क्षेत्र को 46-30 से हराया।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के तकनीकी सचिव श्री पी. के. बिश्वाल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। साथ ही, ककरी क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री एल. पी. गोडसे, एनसीएल जेसीसी सदस्य श्री अशोक दूबे एवं वरिष्ठ श्रमिक संघ प्रतिनिधि श्री मायाशंकर सिंह, सीएमओएआई के महासचिव श्री सर्वेश सिंह और एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य श्री शिवमुनि सिंह, श्री परचन प्रसाद एवं श्री संजीव कौशल बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री बिश्वाल ने फ़ाइनल में उत्कृष्ट खेल के प्रदर्शन के लिए दोनों टीमों को बधाई दी और कहा कि प्रतियोगिता में जिस प्रकार के खेल का प्रदर्शन एनसीएल के खिलाड़ियों ने दिखाया है, उससे उन्हें पूरा विश्वास है कि एनसीएल की कबड्डी टीम आगामी कोल इंडिया अंतर कंपनी कबड्डी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करेगी। साथ ही, उन्होंने एनसीएल प्रबंधन द्वारा अपने खिलाड़ियों को अच्छी से अच्छी खेल सुविधाएं देने की प्रतिबद्धता दोहराई।

समापन समारोह से पहले खेले गए फ़ाइनल में अमलोरी क्षेत्र ने पहले हॉफ के शुरुआती दौर में ककरी को टक्कर देने की कोशिश की। लेकिन 3-3 की बराबरी के बाद ककरी ने मैच में दबदबा क़ायम किया और एक बार बढ़त लेने के बाद धीरे-धीरे उसे बढ़ाया तथा पहले हॉफ की समाप्ति तक 24-10 की बढ़त दर्ज की। दूसरे हॉफ में अमलोरी ने शुरुआत से ही आक्रमक खेल दिखाते हुए अमलोरी की 14 अंकों की बढ़त को 6 अंकों तक सीमित करते हुए स्कोर को 26-20 तक पहुंचाया। लेकिन इसके बाद ककरी ने संयम के साथ चैंपियन टीम का खेल दिखाते हुए उलटफेर की संभावनाओं को समाप्त किया और 46-30 के स्कोर के साथ प्रतियोगिता का ख़िताब अपने नाम किया।

इससे पहले बृहस्पतिवार सुबह प्रतियोगिता के दोनों सेमी फ़ाइनल मैच खेले गए। पहले सेमी फ़ाइनल में ककरी ने कृष्णशिला को 36-08 को हराया। दूसरे सेमी फ़ाइनल में अमलोरी ने खड़िया क्षेत्र को 47-20 से हराकर फ़ाइनल में प्रवेश किया।

मंगलवार को शुरू हुई तीन दिवसीय प्रतियोगिता में एनसीएल के सभी 10 कोयल क्षेत्रों, एनसीएल मुख्यालय और केंद्रीय कर्मशाला (सीडब्ल्यूएस) सहित कुल 12 टीमों ने भाग लिया। नॉकआउट आधार पर खेली गई प्रतियोगिता में कुल 11 मैच खेले गए।

ककरी क्षेत्र के श्री अमरज्योत सिंह प्रतियोगिता के ‘बेस्ट रेडर’ चुने गए, जबकि ककरी के ही श्री दिलीप पटेल ‘बेस्ट कैचर’ बने। अमलोरी क्षेत्र के श्री संदीप कुशवाहा को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ी चुना गया।

ककरी क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री एल. पी. गोडसे ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया, जबकि उप प्रबंधक (कार्मिक) श्री प्रवीण मिश्रा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। समापन समारोह में बड़ी संख्या में एनसीएल के विभिन्न कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों के श्रमिक संघ प्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और दर्शक उपस्थित थे। ककरी कॉलोनी निवासियों और आस-पास के ग्रामीणों ने कबड्डी प्रतियोगिता का जमकर लुत्फ़ उठाया।

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com