डीजीपी उ0प्र0 द्वारा आॅन लाइन बजट मानीटरिंग सिस्टम पर आयोजित कार्यशाला का किया निरीक्षण एवं दिये दिशा-निर्देश

लखनऊ।पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा आॅन लाइन बजट मानीटरिंग सिस्टम पर आयोजित कार्यशाला का किया निरीक्षण एवं दिये दिशा-निर्देश

ओ0पी0 सिंह, पुलिस महानिदेशक उ0प्र0 द्वारा आज दिनांक 18.11.2019 को पुलिस मुख्यालय स्थित ट्रेनिंग सेन्टर में आयोजित आॅन लाइन बजट मानीटरिंग सिस्टम कार्यशाला में प्रतिभागियों को सम्बोधित किया गया। उ0प्र0 पुलिस द्वारा विकसित साफ्टवेयर एप्लीकेशन बजट मानीटरिंग सिस्टम का शुभारम्भ दिनांक 14.11.2019 को मुख्यालय 112 में किया गया था।
आॅन लाइन बजट मानीटरिंग सिस्टम पर कार्यशाला में 26 जनपदों, 03 जोन एवं 06 परिक्षेत्रों से डीडीओ एवं एकाउन्टेन्ट द्वारा प्रतिभाग किया गया। कार्यशाला में समस्त को साइट का आॅन लाइन डेमो कराया गया। बजट मानीटरिंग सिस्टम का कैसे उचित रूप से उपयोग करंे एवं साफ्टवेयर के विभिन्न चरणों को किस प्रकार पूर्ण किया जाय आदि महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर सभी को प्रशिक्षित किया गया।
पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा उक्त कार्यशाला में सम्मिलित समस्त डीडीओ एवं एकाउन्टेन्ट से आॅन लाइन बजट मानीटरिंग सिस्टम साफ्टवेयर की उपयोगिता के सम्बन्ध में चर्चा की गयी एवं कार्यशाला में उपस्थ्ति समस्त प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आॅन लाइन बजट मानीटरिंग सिस्टम के माध्यम से बजट की त्वरित जानकारी के साथ-साथ बजट मैनेजमेंट में भी यह सहायक सिद्ध होगा। यह हमें और अधिक आर्गनाइज करेगा। बजट मानीटरिंग सिस्टम से बजट के बारे में जानकारी, प्लानिंग व व्यय करने में भी उपयोगी होगा। उन्होंने प्रशिक्षकों से कार्यशाला में उपस्थित डीडीओ एवं एकाउन्टेन्ट की जिज्ञासाओं को दूर करने के भी निर्देश दिये। पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा प्रशिक्षार्थीयों से उक्त प्रशिक्षण कार्यशाला को रूचि के साथ करने की अपेक्षा की गयी।
उक्त आॅन लाइन बजट मानीटरिंग सिस्टम पर कार्यशाला में अपर पुलिस महानिदेशक, पीएचक्यू एवं पुलिस महानिरीक्षक, बजट पीएचक्यू सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Translate »