सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एम0एस0एम0ई0) विभाग द्वारा संचालित टोल-फ्री नम्बर पर यह सुविधा उपलब्ध की

लखनऊ 11नवम्बर। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक जनपद-एक उत्पाद (ओ0डी0ओ0पी0) उद्यमियों की सुविधा के लिए अलग से टोल-फ्री हेल्पलाइन नम्बर- 1800-1800-888 शुरू किया गया है। पहले सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एम0एस0एम0ई0) विभाग द्वारा संचालित टोल-फ्री नम्बर पर यह सुविधा उपलब्ध थी। स्वतंत्र रूप से ओ0डी0ओ0पी0 उद्यमियों लिए टोल-फ्री नम्बर शुरू होने से उद्यमियों की जिज्ञासाओं का समाधान त्वरित गति से हो सकेगा।
यह जानकारी प्रमुख सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने दी है। उन्होंने बताया कि टोल-फ्री नम्बर का क्रियान्वयन मुख्यालय से सुनिश्चित किया जायेगा। टोल-फ्री नम्बर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों एवं सुझावों को प्राथमिकता से हल करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि टोल-फ्री नम्बर 24 घंटे क्रियाशील रहेगा। टोल-फ्री नम्बर के माध्यम से ओ0डी0ओ0पी0 उद्यमियों की समस्याओं का समाधान स्थानीय स्तर पर कराने को प्राथमिकता दी गई है।
डा0 सहगल ने बताया कि ओ0डी0ओ0पी0 योजना राज्य सरकार की महात्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। स्थानीय स्तर पर रोजगार के सृजन एवं पारंपरिक शिल्प एवं कला को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संचालित यह योजना बहुत कम समय में ही जन-जन में लोकप्रिय हो गई है। अन्य राज्यों ने भी इस योजना को अपनाने में दिलचस्पी दिखाई है।

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com