देव दीपावली, कार्तिक पूर्णिमा व गुरू नानक जयन्ती के अवसर पर वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिये


लखनऊ 11नवम्बर। ओ0पी0 सिंह, पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा समस्त जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक/पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक प्रभारी जनपद उत्तर प्रदेश को दिनांक 12.11.2019 को देव दीपावली, कार्तिक पूर्णिमा व गुरू नानक जयन्ती के अवसर पर वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पूर्व में दिये गये निर्देशों के क्रम में मुख्यतः निम्न दिशा-निर्देश दिये गयेः-
ऽ प्रमुख घाटों विशेषकर जनपद वाराणसी के अस्सी घाट, केदार घाट, दशाश्वमेघ घाट, हरिशचन्द्र घाट आदि पर विद्युत आपूर्ति बनाये रखने हेतु विभागीय समन्वय स्थापित कर कार्यवाही की जाय।
ऽ स्नान प्रातःकाल से ही प्रारम्भ हो जाता है, अतः प्रमुख घाटों पर पुलिस प्रबन्ध, जल पुलिस/गोताखोरों की व्यवस्था एवं बैरिकेटिंग आदि की व्यवस्था नगर निगम से समन्वय स्थापित कर सुनिश्चित की जाय।
ऽ देव दीपावली व कार्तिक पूर्णिमा के दिन सायं में देव दीपावली के दृश्यों को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शणार्थी नावों आदि पर नदियों में भ्रमण करते हैं, अतः उक्त के दृष्टिगत नौका संचालन ओवरलोड नावों पर सतर्क दृष्टि रखने के साथ-साथ जल पुलिस व गोताखोरों की पर्याप्त व्यवस्था की जाय।
ऽ देव दीपावली एवं कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यातायात व सुरक्षा हेतु घाटों व घाटों के आसपास विशेष पुलिस प्रबन्ध किया जाय एवं गुरू नानक जयन्ती के अवसर पर भी समुचित पुलिस व्यवस्था सृदृढ़ किया जाय।
ऽ भीड़ प्रबन्धन हेतु कार्ययोजना के तहत यातायात पुलिस प्रबन्ध एवं सतर्कता रखी जाय।
ऽ विभिन्न घाटों पर जाने वाले मुख्य मार्गो पर बैरियर के साथ-साथ प्रमुख गलियों में भी पुलिस पिकेट की सुदृढ़ व्यवस्था की जाय।

Translate »