ईद-ए-मिलाद-उन-नबी पर बभनी में निकाला गया जुलूस,मांगी गई देश के अमन चैन की दुआ।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय/विवेकानंद)

बभनी। ईद-ए-मिलाद-उन-नबी बभनी के समस्त ईदगाहों में काफी जोश और उत्साह के साथ मनाया गया। बभनी क्षेत्र के बभनी चपकी,बचरा समेत क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से जुलूस निकाला गया। जुलूस में समाज को शांति और सद्भावना का पैगाम दिया गया। क्षेत्र के बाजारों और चौक-चौराहों को बेहतर ढंग से सजाया गया था। जवान से ले बच्चे तक जुलूस में शामिल हुए। हर जगह जुलूस में शामिल लोगों के लिए कई सामाजिक संगठनों द्वारा शरबत, हलवा,फल -फूल,चना जलेबी आदि का स्टाल भी लगाया गया था। साथ ही प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध भी किए गए थे। बभनी थानाध्यक्ष अविनाश चन्द सिन्हा ने भी जुलूस का जायजा लिया। हर चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात दिखे। इधर, हिन्दू -मुसलिम दोनों धर्मो के लोग एक-दुसरे को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की मुबारकबाद देते हुए सद्भावना का परिचय दिया। वहीं जुलूस में पैदल व वाहनों पर सवार बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे। कई युवक हरे रंग के परचम थामे हुए थे।सड़कों पर पर नातिया कव्वाली व सूफियाना नगमे बज रहे थे। बभनी मदरसे से शुरू हुआ जुलूस बाजार टोला होता हुआ पुद्दी टोला,सड़क टोला,चुनिया टोला होते हुए बभनी चौक पहुँची वहा लोगों द्वारा सलाम पढ़ गया तत्पश्चात देश में अमन व शान्ति की दुआ मांगी गई। तत्पश्चात बाइक रैली निकाली गई।बाइक रैली बभनी से प्रारम्भ होकर बड़होर चपकी बचरा,बरवाटोला,डुमरहर होते हुए करमघट्टी पहुँची वहाँ से वापस बभनी पहुँच सम्पन्न हुई।
इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर मनाये जाने वाले बारावफात सह मिलादुन्नबी के मौके पर शनिवार को बभनी क्षेत्र के मस्जिदों में कुरानखानी सह मिलादुन्नबी का आयोजन भी किया गया।
इस मौके पर अंजुमन कमेटी के मुहम्मद अनवर,डाक्टर इम्त्याज,फरीदुद्दीन,युवा समिति के अध्यक्ष डा० हिरालाल,विशाल जायसवाल,बरूण,महेन्द्र,इकराम अहमद,ख्वाजा खान, अब्दुल कलाम सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com