अयोध्या मामले में फैसले को लेकर जिले की सीमाओं पर बढ़ी चौकसी

सोनभद्र।

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या मसले पर आने वाले संभावित फैसले पर जिला प्रशासन काफी मुस्तैद है । नक्सल प्रभावित जनपद होने के कारण यहां पुलिस व प्रशासन को काफी मुस्तैदी से निपटना पड़ेगा । नक्सल प्रभावित चार राज्यो बिहार,झारखंड,छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश से इसकी सीमाएं लगती है। अयोध्या फैसले की आड़ में नक्सली कोई अप्रिय घटना न कर दे जिसके लिए पीएसी व सीआरपीएफ की कंपनियों को लगाकर सभी सीमाओ पर चौकसी बरती जा रही है ।
पुलिस ने जनपद के सभी नगर व कस्बे में फूट मार्च निकाला और सभी को सचेत किया की कोई किसी प्रकार का अफवाह नही फैलाएगा नही कोई भड़काऊ भाषण करेगा । कोई व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पाई जाएगी तो उसके खिलाफ रासुका के तहत कार्यवाही की जाएगी ।बताते चले कि जनपद सोनभद्र चार राज्यो की सीमाओं से घिरा है जिसमे से बिहार,झारखंड और छत्तीसगढ़ अति नक्सल प्रभावित राज्य है।जिसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सभी सीमाओ पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए है।साथ ही बार्डर के जिलों से संपर्क कर चौकसी बढ़ाने व अन्य सुरक्षा के मुद्दों पर लगातार अधिकारियों के साथ वार्ता जारी है
पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि यह जनपद चार राज्यो से लगा हुआ है सभी राज्यो के सीमाओं पर चेकपोस्ट स्थापित किया गया है । सभी राज्यो के अधिकारियों के साथ इंटर स्टेट मीटिंग किया गया है । नंबरों का आदान प्रदान किया गया है । संभावित लोगो के संबंधित धाराओं में निरुद्ध किया गया है । और ऐसे लोगो की सूची तैयार की गई है । अति संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया है और विशेष सतर्कता बरती जा रही है ।

Translate »