लखनऊ के लिए संकट मोचक बने उत्कर्ष

छत्तीसगढ़ को तीन विकेट से हराया
“””””””””””””'””””””””””‘”‘”””

झासी।अंडर 19 नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा मैच लखनऊ और छत्तीसगढ़ के बीच खेला गया। लखनऊ ने इस मैच को 3 विकेट से जीतकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टीम के लिए उत्कर्ष संकटमोचक बनकर उभरे।
इंदिरा स्टेडियम में चल रहे टूर्नामेंट में आज भी कम स्कोर का मैच रहा। टॉस जीतकर छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.5 ओवर में मात्र 75 रन बनाए। लखनऊ की तरफ से काफी पैनी गेंदबाजी होने से बल्लेबाज स्वतंत्र होकर अपने स्ट्रोक नहीं खेल पाए। सिर्फ आशुतोष ही कुछ संघर्ष कर पाए। उन्होंने 34 रन बनाए। अभि मुरारी ने 15 और भावेश के 10 रन उल्लेखनीय रहे। गेंदबाजी करते हुए आकाश मौर्या ने 3 और तब्बसुर , हिमांशु व आदित्य ने एक – एक विकेट प्राप्त किया।

बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरूआत कमजोर रही। ओपनर कुछ खास नहीं कर सके। मिडिल आर्डर के कुलेप्स करने से एक वक्त टीम पर हार का संकट मंडराने लगा। तब उत्कर्ष ने एक छोर संभाल कर टीम के लिए संकट मोचक बनकर 3 विकेट से जीत दिला दी। उत्कर्ष ने नाट आउट रहकर 34 रन बनाए। इसके अलावा विनय ने 9 रन बनाए। छत्तीसगढ़ की ओर से अभि मिश्रा ने 4 , राजू नाका ने 2 और आशुतोष राजा ने एक विकेट लेकर टीम को संघर्ष में लौटा दिया था। वरिष्ठ पत्रकार शैलेन्द्र शर्मा ने मैन आफ द मैच उत्कर्ष को दिया । सुबह अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर शुभकामनाएं दीं। अम्पायरिंग आले हसन और वीरेंद्र राजपूत ने की। स्कोरिंग अमित राजपूत ने की। लाइव स्कोरिंग शाहरूख खान की ओर से हुई।इस अवसर पर श्यामबाबू, विकास शर्मा, डा. अविनाश , फिरोज अंसारी, नीरज पाठक उपस्थित रहे।

Translate »