शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को इक़बाल मिर्ची लैंड डील केस में ईडी ने चार नवम्बर को किया तलब

मुम्बई ।

प्रवर्तन निदेशालय ने गैंगस्टर इकबाल मिर्ची एवं अन्य के खिलाफ धनशोधन जांच के संबंध में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के कारोबारी पति राज कुंद्रा को तलब किया है।
अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि कुंद्रा से मामले के जांच अधिकारी के समक्ष चार नवंबर को यहां पेश होने को कहा गया है और उनका बयान पेशी के वक्त ही दर्ज किए जाने की संभावना है।
उन्होंने बताया कि कार्यवाही धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत की जा रही है।
केंद्रीय जांच एजेंसी मामले के संबंध में रंजीत बिंद्रा और कंपनी बैस्टियन हॉस्पिटैलिटी के साथ कुंद्रा के कथित सौदे की जांच कर रही है।
अधिकारियों ने बताया कि दोनों के बीच हुए कुछ कारोबारी सौदे में विस्तार से सूचना प्राप्त करने की जरूरत है और इसलिए उन्हें तलब किया गया है।
बिंद्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था।
कुंद्रा ने इससे पहले इन कारोबारी सौदों में किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था।
मिर्ची को नशीले पदार्थों की तस्करी और वसूली अपराधों में वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ माना जाता था। 2013 में लंदन में उसकी मौत हो गई थी।
ईडी ने मुंबई में महंगी रियल एस्टेट संपत्तियों की खरीद-बिक्री में कथित अवैध सौदों में धनशोधन की जांच के लिए मिर्ची, उसके परिवार और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।
बता दें ईडी की मुंबई टीम इकबाल मिर्ची से संबंधित मामले में हुमायूं मर्चेंट नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।गौरतलब है कि दाउद इब्राहिम के करीबी इकबाल मेमन मिर्ची के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शनिवार को भी डीएचएफएल और अन्य लिंक्ड कंपनियों के दर्जनभर परिसरों में छापेमारी की गई थी। मिर्ची के नाम से कुख्यात दिवंगत इकबाल मिर्ची और प्रफुल्ल पटेल के परिवार की प्रमोटिड कंपनी के बीच हुई वित्तीय सौदेबाजी की गई थी।
बता दें हुमायूं मर्चेंट इकबाल मिर्ची के बचपन का मित्र है, और मिर्ची के कामकाज में उसका सहयोग करता था। मिर्ची की प्रॉपटी से जुड़ा लेनदेन वहीं संभालता था। मर्चेंट पर 170 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

Translate »