हाई वोल्‍टेज करंट की जद में आया सीए का छात्र, मौत। प्रयागराज-लवकुश शर्मा

प्रयागराज। गोविंदपुर कॉलोनी में अपट्रान चौराहे के पास शुक्रवार की सुबह दिवाली के लिए घर को सजाने के लिए बिजली का झालर लगा रहा एक सीए का छात्र हाई वोल्‍टेज करंट की जद में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई।

24 वर्षीय उत्कर्ष यादव पुत्र सुशील यादव का घर गोविंदपुर कॉलोनी में अपट्रान चौराहे के पास है। वह सीए का छात्र था। शुक्रवार की सुबह वह दीपावली पर सजावट के लिए उत्‍कर्ष बिजली का झालर लगा रहा था। मकान के दूसरी मंजिल की बालकनी में उत्‍कर्ष झालर लगा रहा था। इसी दौरान घर के सामने से गुजरे 11 हजार वोल्टेज के केबल से तार छू गया। इससे उसे करेंट का जबरदस्त झटका लगा। उसकी चीख सुनकर परिवार के लोग और पड़ोसी मदद के लिए दौड़े। उसे करंट की जद से दूर कर तत्‍काल अस्‍पताल ले जाया गया। हालांकि चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पंखे के करंट से भाई की भी हुई थी मौत

कुछ साल पहले उत्‍कर्ष के भाई रवि की पंखे में उतरे करेंट की चपेट में आने से जान चली गई थी। अब धनतेरस की सुबह दूसरे बेटे उत्कर्ष की भी मौत से पिता सुशील यादव समेत परिवार के लोग सदमे में हैं। दिवाली पर इस घटना से उत्कर्ष के घर के साथ ही मोहल्ले में भी मातम छा गया है। परिवार के लोगों की आंखों से आंसू नहीं रुक रहा है। मुहल्‍ले के लोग ढांढस बंधा रहे हैं लेकिन उन्‍हें बिलखता देख उनकी भी आंखें नम हो उठती हैं।

Translate »