आपत्तिजनक पोस्ट करना अब पड़ेगा भारी, पहले एफ आई आर फिर रासुका भी लग सकती है 

अजय कुमार वर्मा
लखनऊ । सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के मामले में चौबीस घण्टे में चौदह एफआईआर दर्ज की गयी है , 67 सोशल मीडिया एकाउंट ब्लाक किये गये हैं ।
मुख्यालय पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से साम्प्रदायिक सद्भाव को भंग करने की चेष्टा करने वाले लोगों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है ।
उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय के सोशल मीडिया सेल एवं साइबर क्राइम यूनिट द्वारा राज्य में साम्प्रदायिक सौहार्द को ध्यान में रखते हुए विशेष सजगता रखी जा रही है । जिसके अन्तर्गत प्रदेश में अब तक सड़सठ सोशल मीडिया एकाउंट ब्लाक कर दिये गये हैं ।
पुलिस मुख्यालय लखनऊ से जारी सूचना के अनुसार उपरोक्त के साथ-साथ त्वरित कार्यवाही करते हुए चौबीस घण्टे में प्रदेश के विभिन्न जिलों में कुल मिलाकर चौदह एफआईआर दर्ज करायी गयी है । इनमें हरदोई , अम्बेडकर नगर , सहारनपुर , प्रतापगढ़ , देवरिया एवं हमीरपुर में एक – एक मुकदमें दर्ज कराये गये हैं । जबकि प्रदेश के औरैया और प्रयागराज जिलों में दो – दो मुकदमें सहित सूबे में कुल चौदह मुकदमें दर्ज कराये गये हैं ।
पुलिस हेड क्वार्टर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि सोशल मीडिया के माध्यम से साम्प्रदायिक सद्भाव को भंग करने की चेष्टा करने वाले लोगों के विरूद्ध कठोर शुरू कर दी गयी है । कहा गया है कि सामाजिक साम्प्रदायिक सद्भाव भंग करने की चेष्टा करने वालों पर रासुका की कार्यवाही की जा सकती है ।
Translate »