रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलेंगे सचिन-सहवाग 

—अनिल बेदाग—
मुंबई : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, सदाबहार व सबसे आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज विरेन्द्र सहवाग, वेस्ट इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा, घातक तेज गेंदबाज ब्रेट ली, श्रीलंका के सदाबहार सबसे स्टायलिश एवं भरोसेमंद बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान और फिल्डिंग को नयी परिभाषा देने वाले जॉन्टी रोड्स, सभी अगले वर्ष के शुरू में भारत में आयोजित होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेकर अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे और हमें फिर से रोमांचित करेंगे।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज वार्षिक टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट होगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्ट इंडिज और मेजबान भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होगा। इस भीषण मुकाबले के साथ-साथ, ये क्रिकेट खिलाड़ी इस लीग के दौरान सड़क सुरक्षा का संदेश भी देंगे। यह टूर्नामेंट 4 फरवरी 2020 से 16 फरवरी, 2020 तक चलेगा और भारत के प्रमुख स्थानों पर आयोजित होगा।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस लीग के ब्रांड एंबेसडर हैं; वायकॉम 18 प्रसारण सहयोगी हैं, जबकि जियो और वूट इसके डिजिटल पार्टनर्स हैं। लोकप्रिय प्लेटफॉर्म टिक टॉक इस लीग के ऑनलाइन कम्यूनिटी पार्टनर हैं।
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का उद्देश्य देश में सामाजिक बदलाव को बढ़ावा देना और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों की सोच में परिवर्तन लाना है। चूंकि देश में क्रिकेट को चाहने वालों की संख्या सबसे अधिक है और अधिकांश लोगों द्वारा क्रिकेटर्स को अपने आदर्श के रूप में देखा जाता है, इसलिए यह लीग सड़कों पर लोगों के चलने-फिरने को लेकर उनके व्यवहार में परिवर्तन लाने हेतु उपयुक्त मंच का काम करेगा।
लीग के ब्रांड एंबेसडर, सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘‘भारत के लोगों को क्रिकेट पसंद है और इस खेल को खेलना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। क्रिकेट और क्रिकेट के खिलाड़ियों के प्रति लोगों के प्यार व स्नेह को शब्दों में बता पाना मुश्किल है। मैं नियमित रूप से यातायात नियमों का पालन करने एवं सुरक्षित तरीके से गाड़ी चलाने के महत्व के बारे में बताता रहा हूं, और रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह मंच एक संपूर्ण वृत्त जैसा लगता है। मुझे इस लीग में शामिल होने की सचमुच खुशी है, जिससे न केवल क्रिकेट की दिग्गज हस्तियों को वापस एक बार फिर से मैदान में उतरने का मौका मिलेगा बल्कि इस खूबसूरत खेल के जरिए हमें समाज के प्रति अपना कर्तव्य निभाने में भी मदद मिलेगी।’’

Translate »