प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर सेनेटरी नैपकिन अब एक रुपए में

सोनभद्र। तरनि फाउंडेशन फार लाइफ के जन औषधि द्वारा विन्ध्य कन्या पीजी कालेज में प्रधानमंत्री जनऔषधि योजना के अंतर्गत सेनेटरी नैपकिन की शुरुआत आज राज्यसभा सांसद रामसकल ने किया। इस दौरान राज्यसभा सांसद ने कहा कि आम जनता के लिए पीएम की जनऔषधि योजना वरदान साबित हो रही है।

यह पीएम मोदी की उस सोच को परिलक्षित करती है, जिसमें सबका विकास, सबका साथ और सबका विश्वास निहित है।फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती अपर्णा कपूरिया ने जन औषधि
सुविधा सेनेटरी पैड एक रूपये में मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। कहा कि उत्तर प्रदेश में जन औषधि सुविधा
वितरण की शुरूआत सोनभद्र से की जा रही है। महिला हाईजीन एक ऐसा विषय है, जिसकी तरफ आम तौर पर ध्यान नहीं दिया जाता लेकिन यह बेहद गंभीर विषय है और इस बारे में जागरूकता बहुत जरूरी है।

सोनभद्र में तरनि फाउंडेशन फार लाइफ के जन औषधि सुविधा वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में विन्ध्य कन्या पीजी कालेज की छात्राओ में दो हजार सेनेटरी नैपकिन वितरित किया गया। इस दौरान उपस्थित फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती अपर्णा कपूरिया ने जन औषधि
सुविधा सेनेटरी पैड एक रूपये में मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। कहा कि उत्तर प्रदेश में जन औषधि सुविधा वितरण की शुरूआत सोनभद्र से की जा रही है। महिला हाईजीन एक ऐसा विषय है, जिसकी तरफ आम तौर पर ध्यान नहीं दिया जाता लेकिन यह बेहद गंभीर विषय है और इस बारे में जागरूकता बहुत जरूरी है।

इसके प्रति बेपरवाही महिलाओं के लिए तमाम तरह की बीमारियों की वजह बनती है। जन औषधि सुविधा बेहद किफायती दर पर उपलब्ध कराकर मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए बड़ा कदम उठाया है। कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि सेनेटरी इतनी किफायती दर पर उपलब्ध हो सकती थी। महिलाएं इसका इस्तेमाल कर तमाम तरह की बीमारियों से बच सकती है।

वही राज्यसभा सदस्य रामशकल ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि योजना आम जनता के लिए वरदान है। तरनि फाउंडेशन की ओर से जन औषधि केंद्रों के विस्तार के जरिए प्रधानमंत्री के प्रयासों को जरूरतमंदों, गरीबों से समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने का जो कार्य किया जा रहा है, वह सराहनीय है।

Translate »