पीसीएस अफसर ऋतु सुहास.मिसेज़ इंडिया 2019 बनने के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से किया मुलाक़ात.

लखनऊ। पीसीएस अफसर ऋतु सुहास यूपी का नाम रोशन करते हुए मिसेज इंडिया 2019 के खिताब जीतने के बाद पहली बार राजभवन में गवर्नर आनंदी बेन पटेल से मुलाक़ात कर लिया आशीर्वाद।

बताते चले कि ऋतु सुहास ने मिसेज इंडिया 2019 के उपलब्धि हासिल कर देश में PCS कैडर व UP का नाम रौशन किया है।कहावत है कि जिंदगी में जीतने का जज्बा हो तो देखे गए ख्वाब कभी न कभी पूरे जरूर होते है। एलडीए के संयुक्त सचिव पद पर तैनात पीसीएस अफसर ऋतु सुहास ने मिसेज इंडिया 2019 का खिताब जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। मुंबई में फाइनल राउंड में ऋतु सुहास ने अपने प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए खिताब अपने नाम किया। खिताब जीतने के बाद उन्होंने कहा कि यह सफर मुश्किल जरूर था लेकिन न मुमकिन नहीं। थोड़ी मेहनत और खुद पर भरोसे से यह मुकाम हासिल हुआ है।

पीसीएस अफसर ऋतु सुहास यूपी को किया प्रतिनिधित्व

खिताब जीतने के बाद ऋतु सुहास ने बताया कि सबसे पहले लखनऊ में ऑडिशन हुए थे उस दौरान मैंने ऑडिशन दिया था यूपी की संस्कृति को ध्यान में रखकर मैंने ड्रेस पहनी थी। इसके बाद दस से पंद्रह सितम्बर के मध्य मुंबई में मिसेज इंडिया का आयोजन किया गया। जिसमें 20 राज्यों की 60 महिलाओं ने हिस्सा लिया था जिनके बीच डांस, वॉक, कस्टयूम, क्वेशचन आंसर राउंड हुए। इसके अलावा मैंने अपने डांस और फिटनेस के साथ बोलने के तरीके और वॉक पर काफी मेहनत की।

बचपन से जज़्बे का शौक है
लविवि से बीएससी एलएलबी में गोल्ड मेडलिस्ट ऋतु सुहास ने बताया कि मुझे बचपन से शौक था। लेकिन उसके बाद शादी जॉब और फिर फैमिली के बीच इन सब के लिए वक्त ही नहीं मिला। अब जब थोडा समय मिला तो सोचा क्यों न अपने इस सपने को जिया जाएं। मैं रोज एक से दो घंटे अपने लिए निकाल कर तैयारी की।

पति आईएएस सुहास एलवाई ने किया प्रेरित

ऋतु सुहास ने कहा कि इसके लिए सबसे ज्यादा उनके पति आईएएस सुहास एलवाई ने काफी प्रेरित किया। वो मुझसे अक्सर कहते थे कि थोड़ा अपने लिए समय निकालो। उन्होंने मेरे हर कदम पर साथ दिया। इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए वो ज्यादातर बाहर ही रहते है। समय की कमी के चलते वो ज्यादा वक्त तो नही बिता पाते थे मगर हमेशा प्रेरित करते थे।

Translate »