अखिलेश यादव का बयान हताशा का प्रतीक – हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 12 अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि अखिलेेश यादव का उत्तर प्रदेश सरकार पर लगाए गए आरोप तथ्यहीन है तथा यह उनकी राजनीतिक हताशा का परिणाम है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने अखिलेश यादव के आरोपों को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की टिप्पणी उनकी राजनैतिक कुंठा को दर्शाता है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार ने प्रदेश को माफियाराज से मुक्ति दिलाई जिसकी प्रशंसा प्रदेश की सम्मानित जनता ही नहीं अपितु देश भर की जनता करती है। उन्होने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए किये गए निवेश समिट की सफलता इसका बेहतर उदाहरण है। आज देश के उद्योगपति ही नहीं बल्कि अन्य देशों के तमाम कम्पनियां यूपी में निवेश करने में रूचि दिखा रही है।
प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि हाल के दिनों में जो अपराधिक घटनाऐं घटी है वह निन्दनीय है और घटित घटनाओं में सरकार ने त्वरित व प्रभावी कदम उठाये है तथा रिकार्ड संख्या में अपराधियों को गिरफ्तारी तथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाही सुनिश्चित कराने के दिशा में बडे परिणाम सामने आए है। उन्होने कहा कि प्रदेश की सम्मानित जनता बहुत जागरूक है तथा किसी भी भ्रामक प्रचार का प्रतिकार करना जानती हैै। प्रदेश की जनता ने भ्रामक प्रचार का कडे़ शब्दों में उत्तर 2014-2019 के लोकसभा चुनाव तथा 2017 के उत्तर प्रदेश के चुनावों में विपक्षी दलो को दिया है।
हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश की जनता को योगी सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश तथा अपराधमुक्त उत्तर प्रदेश के प्रतिबद्धता पर पूरा भरोसा रखती है। उन्होने कहा कि जहां तक किसानों को लेकर अखिलेश यादव के आरोप है वह भी पूरी तरह से सच्चाई से परे हैं प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से किसानों की दुस्वारियां दूर हुई है। उनके कर्ज माफ हुए, खाद, बीज व सिचाई के लिए बिजली की उपलब्धता पर्याप्त है। कृषि उत्पादन में रिकार्ड बढोत्तरी हुई है। गन्ना किसानों का बेजोड़ रिकार्ड भुगतान हुआ, गेहूं-धान आदि उत्पादों की रिकार्ड खरीदरारी व भुगतान सरकार ने किसानों के सीधे खाते में सुनिश्चित किया किसानों के समृद्धि के लिए कृषि उत्पादन लागत कम करने की दृष्टि से आवश्यक तकनीकी उपलब्ध कराने से लेकर सिंचाई सुविधा उपलब्ध करना सरकार की प्राथमिकता है। सरकार किसान सम्मान निधि के तहत 6000 रूपया प्रतिवर्ष किसानों को उपलब्ध करवा रही है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश यादव द्वारा योगी सरकार पर लगाएं जा रहे आरोपों का प्रदेश की सम्मानित जनता हास्यास्पद मानती है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को जिन आरोपों के चलते जनता ने सत्ता से बाहर किया उसी सदमेें के चलते वे उलूल-जुलूल आरोप लगाते हुए बयाने देने बाहर आते है।

Translate »