सड़क व नाली निर्माण में की जा रही धांधली

प्रोजेक्ट मैनेजर के द्वारा तीन महीनों से दिया जा रहा झूठा आश्वासन

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय/विवेकानंद)

नालियों में उगने लगे घास व ध्वस्त होती दिख रही सड़कें

बभनी विकास खंड के बभनी बैना मुख्य मार्ग पर ग्राम पंचायत धनखोर में कराया जा सड़क व नाली निर्माण निर्माण में घोर धांधली की जा रही प्राथमिक विद्यालय धनखोर में नाली बनवाई गई है जिसमें अभी ढक्कन नहीं लगवाए गए हैं नाली का निर्माण मार्च अप्रैल में ही पूरा करा दिया गया था जो विद्यालय के अध्यापकों के लिए एक चिंता का विषय बन गया है।इस बात को लेकर कि यदि विद्यालय कैंपस में नाली खुली होने के कारण यदि कोई बच्चा विद्यालय के समय में गिर जाता है या कोई घटना घट जाती है तो स्थानीय लोगों की शिकायत के आधार पर विभाग के द्वारा तत्काल प्रभाव से उस पर कार्रवाई कर दी जाएगी जिस बात को लेकर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक चंद्रजीत सिंह ने बताया कि प्रोजेक्ट मैनेजर से कई बार सूचना दी गई और लिखित सूचना भी दी गई जिसबात को लेकर अबतक कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

जो नाली बनवाई गई है उसमें घांस-फूस इतने बड़े हो गए हैं कि हमेशा कीड़ों-मकोड़ों का भय बना रहता है। जिसे देखते हुए भी प्रोजेक्ट मैनेजर कुंदन ने इन सभी बातों को नजरंदाज करते हुए कहते हैं कि नाली चालू हालत में है और सड़क के किनारे पटरी की मिट्टी बरसात के कारण बहती जा रही है जिसे भी सही करा दिया जाएगा।इस बात को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभी छ: महीने में ही सड़क व नाली की स्थिती यह है तो छः साल के बाद क्या होगी।

कोट-: प्रोजेक्ट मैनेजर राज कंट्रक्शन कुदरी लीलासी सोनभद्र।

नाली निर्माण में लापरवाही नहीं हुई है बरसात हो जाने के कारण नाली पर ढक्कन नहीं लगवाया जा सका पर आज एक घंटे के अंदर मैटेरियल गिरवा दिया जाएगा और कल तक में नाली ढकवा दिया जाएगा। बरसात के कारण हमारे कंट्रक्शन के द्वारा बनवाई गई सड़क के पटरी की मिट्टी कटकर बहती जा रही है जिसे भी सही करा दिया जाएगा।

Translate »