रिहंद टैलेंट शो में बाल कलाकारों ने दर्शकों को मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर(सोनभद्र) एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में मनाए जा रहे श्री दुर्गा पूजा 2019 के चौथे दिन महाअष्टमी पूजा, पुष्पांजलि, संधि पूजा, संध्या आरती व प्रसाद वितरण के पश्चात रात्रि में कर्मचारी कल्याण संघ के तत्वावधान में रिहंद टैलेंट शो का आयोजन किया गया । आयोजन का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित समूह महाप्रबंधक (रिहंद) रंजन कुमार ने अन्य सह अतिथियों, पूजा समिति के पदाधिकारियों व कर्मचारी कल्याण संघ के महासचिव के साथ संयुक्त रूप से प्रज्ञा द्वीप प्रज्ज्वलित करके किया । इसके पूर्व पूजा समिति व परियोजना के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा

मुख्य अतिथि व सह अतिथियों को गुलदस्ता प्रदान कर उनका स्वागत किया गया । कार्यक्रम के शुरुआती दौर में वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0) अजीत कुमार ने अपने संबोधन के जरिए मुख्य अतिथि, सह अतिथि व आगंतुकों का स्वागत किया ।
कार्यक्रम के दौरान आयोजित रिहंद टैलेंट शो में परियोजना के आवासीय परिसर स्थित केन्द्रीय विद्यालय, डीएवी पब्लिक स्कूल, सेंट जोसेफ स्कूल, वर्तिका महिला मण्डल द्वारा संचालित बाल भवन व परियोजना के समीपवर्ती ग्रामीण इलाकों के लगभग कुल 200 बच्चों ने भाग लेकर अपनी मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों को अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया । सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत ग्राम सभा डोड़हर के बच्चों ने सर्व प्रथम गणेश वंदना पर सामूहिक नृत्य करके पूजा पंडाल में भक्ति रस का संचार किया । अगली कड़ी में बाल-भवन के नन्हें-मुन्हे बच्चों ने खेलते-खेलते पढ़ने के क्रिया कलाप का प्रदर्शन करक दर्शकों के दिल में अमिट छाप छोड़ी । फिर क्या था कार्यक्रम के दौरान

परियोजना के तीनों विद्यालयों के बच्चों एवं ग्रामीण इलाकों के बच्चों ने एक से बढ़कर एक भक्ति रस, बीहू, बंगाली, राजस्थानी, आदि नृत्यों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को देर रात्रि तक पूजा पंडाल में बाँधे रखा । यहीं नहीं प्लास्टिक का प्रयोग न करने की सीख देने वाले बच्चों का टिक-टिक गायन पर किया गया प्रस्तुति व मूक-एक्टिंग की प्रस्तुति भी दर्शकों को तालियाँ बजाने पर बाध्य कर दिया ।
ग्रामीण बच्चों की तैयारी में निर्देशन की भूमिका निर्वहन रवि मौर्य व केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों का निर्देशन प्रियंका यादव ने किया । कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0) अजीत कुमार व चारु खुराना ने संयुक्त रूप से कर के कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (अनुरक्षण) जी सी चौकसे, महाप्रबंधक (एफ़ एम) एम रमेश, महाप्रबंधक (प्रचालन) ए के चट्टोपाध्याय, अपर महप्रबंधक (मा0 सं0) के एस मूर्ति, विभागाध्यक्षगण, पूजा समिति के महासचिव मुकुल राय, कर्मचारी कल्याण संघ के महासचिव कमल कान्त, वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0) अनीत कुमार व ऋतेश भारद्वाज, वर्तिका महिला मण्डल की पदाधिकारी महिलाएँ, विभिन्न यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधिगण, पूजा समिति के पदाधिकारी व सदस्यगण तथा बड़ी तादात में दर्शकगण उपस्थित थे ।

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com