डीपीआरओ समेत कई अधिकारियों ,कर्मचारियों के वेतन रोकने का आदेश

सोनभद्र।चतरा ब्लाक के नरोखर गांव में आयोजित जन चौपाल में मिली शिकायतें ठीक नहीं है, लिहाजा स्कूल के शौचालय में पानी न होने के लिए सम्बन्धितों की जिम्मेदारी तय की की जाय और 20 अक्टूबर, 2019 तक पानी की व्यवस्था सुनिष्चित की जाय। लापरवाह लाइनमैन का वेतन रोका जाय। एसडीओ के जॉच आख्या के बाद ही लाइनमैन का वेतन निकल सकेगा।

इसी प्रकार से शौचालय उपलब्ध न कराने की स्थिति में डीपीआरओ का भी वेतन रोका जाय। पेंशन सम्बन्धी प्रकरणों में अपने दायित्व को न निभाने वाले सेक्रेटरी समाज कल्याण नीशू सिंह का वेतन रोका जाय। पंचायत मित्र राधिका देवी के पति द्वारा प्रधानमंत्री आवास में पैसा वसूलने की शिकायत के दृष्टिगत रोजगार सेवक के खिलाफ जॉच करते हुए सेवा समाप्त की जाय। लेखपाल प्रशान्त कुमार दूबे, अपने कार्य में सुधार लायें अन्यथा कार्यवाहियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। लापरवाह सेक्रेटरी शिव कुमार का भी वेतन रोका जाय।

उक्त निर्देश मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के0 राम मोहन राव ने चतरा विकास खण्ड के ग्राम-नरोखर में जन चौपाल के दौरान नागरिकों की समस्याओं को सुनते हुए लापरवाहों की नकेल कसते हुए दियें। मण्डलायुक्त ने ग्राम प्रधान नरोखर द्वारा यह अवगत कराये जाने पर कि राशन कार्ड बनाये जाने हेतु जिला पूर्ति कार्यालय को बार-बार कागजात भेजने पर भी राशन कार्ड नहीं बन पा रहा है, पर सम्बन्धितों को दायित्वबोध कराते हुए एक सप्ताह के अन्दर जिले के सभी लम्बित राषन कार्डों को बनाये जाने के निर्देश दियें। जमीन विवाद व अतिक्रमण के मामले एक सप्ताह के अन्दर निस्तारित करने के निर्देश उप जिलाधिकारी व नायब तहसीलदार को दिया। बैठक में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियन्ता को गैर हाजिर रहने पर वेतन रोकते हुए धंधरौल बांध में हो रहे रिसाव की जॉच तकनीकी टीम से कराने के निर्देश दियें। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत राज अधिकारी, सेक्रेटरी , लेखपाल व अन्य अधिकारीगण 06 अक्टूबर, 2019 को नरोखर गांव में कैम्प लगाकर नागरिकों के समस्याओं का समधान करेंगें। नरोखर गांव में सफाई कर्मी द्वारा सफाई न करने की शिकायत पर सफाई कर्मी के वेतन रोकने के निर्देश दियें। मण्डलायुक्त प्राथमिक विद्यालय नरोखर के निरीक्षण के दौरान स्कूली बच्चों बौद्धिक परीक्षण किया और सहायक अध्यापक से 19 का पहाड़ा पूछा, सहायक अध्यापक द्वारा 19 का पहाड़़ा न पढ़ पाने पर सहायक अध्यापक का वेतन रोकने के निर्देश दियें। मण्डलायुक्त ने शासन द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का सत्यापन नागरिकों से पूछ-ताछ कर किया और कमियां पाये जाने पर सम्बन्धितों की क्लास ली। इस मौके पर आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल, मीरजापुर के0राम मोहन राव, संयुक्त विकास आयुक्त ओम प्रकाश पाण्डेय, जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम, प्रभागीय वनाधिकारी संजीव कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ओ0पी0 सिंह, उप जिलाधिकारी सदर यमुनाधर चौहान, जिला विकास अधिकारी राम बाबू त्रिपाठी, मण्डलीय टीएसी नवनीत कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत सिंह, डीपीआरओ आर0के0 भारती, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहें।

Translate »