ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता का भरपूर कोयला उपलब्ध कराने को कटिबद्ध एनसीएल:  गुणाधर पाण्डेय

एनसीएल में ‘गुणवत्ता जागरूकता पखवाड़ा’ संपन्न

गुणवत्ता कार्यों में जयंत अव्वल, निगाही दूसरे और दुधीचुआ तीसरे स्थान पर

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय ने कहा है कि एनसीएल अपने सभी कोयला ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता का भरपूर कोयला समय से उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है। श्री पाण्डेय शुक्रवार को एनसीएल मुख्यालय में आयोजित ‘गुणवत्ता जागरूकता पखवाड़े’ के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में एनसीएल के निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) एन॰ एन॰ ठाकुर, जेसीसी सदस्य अशोक दूबे एवं सीएमओएआई के महासचिव सर्वेश सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री पाण्डेय ने कहा कि एनसीएल के लिए बेहद गर्व की बात है कि कंपनी के कोयला कोयला ग्राहक उसके द्वारा की जा रही कोयला आपूर्ति की गुणवत्ता एवं मात्रा से पूर्णतया संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ण सुरक्षा के साथ पर्यावरण के अनुकूल परिवहन पद्धति से कोयला प्रेषण (डिस्पैच) करने के लिए एनसीएल अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को लगातार सुदृढ़ बना रही है। साथ ही, उन्होंने एनसीएल के सभी कोयला ग्राहकों से भी इस दिशा में काम करते हुए जल्द से जल्द नवीनतम तकनीक अपनाने का आह्वान किया।

निदेशक (वित्त) एन॰ एन॰ ठाकुर ने कहा कि एनसीएल के कोयला ग्राहकों का कंपनी द्वारा दिए जा रहे कोयले की गुणवत्ता से संतुष्ट होना दर्शाता है कि कोयले की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करने के एनसीएल के सभी प्रयास रंग ला रहे हैं और उच्च गुणवत्ता के कोयले की निर्बाध आपूर्ति ने ही कंपनी को रिकॉर्ड लाभांश दिलाया है।

जेसीसी सदस्य अशोक दूबे ने कंपनी के कोयला ग्राहकों का उन्हें एनसीएल द्वारा दिए जा रहे कोयले की गुणवत्ता की प्रशंसा करना समस्त एनसीएल परिवार के लिए गौरव पूर्ण क्षण बताया। सीएमओएआई के महासचिव श्री सर्वेश सिंह ने कहा कि एनसीएल द्वारा अपने कोयले की गुणवत्ता सुनिश्चित करने की बदौलत ही कंपनी आज कोल इंडिया की अग्रणी कंपनी है।

ग्राहक संतुष्टि सर्वोपरि

समापन समारोह में कोयला गुणवत्ता को और भी बेहतर बनाने के लिए गुणवत्ता से जुड़े सभी स्टेकहोल्डर्स (हितग्राहियों)- कोयला ग्राहकों एवं थर्ड पार्टी सैंपलिंग एजेंसियों की फीडबैक लेने के लिए कंपनी स्तरीय कंज्यूमर मीट का आयोजन किया गया, जिसमें कंपनी से कोयला खरीदने वाले बड़े एवं छोटे कन्ज्यूमर्स ने एनसीएल प्रबंधन से कोयले की आपूर्ति एवं प्रेषण समेत विभिन्न पक्षों पर व्यापक चर्चा की। कार्यक्रम में सभी कोयला ग्राहकों ने उन्हें गुणवत्तापूर्ण कोयले की समय से भरपूर आपूर्ति के लिए एनसीएल का आभार जताया।

कोयला ग्राहक संगोष्ठी में एनटीपीसी विन्ध्यांचल, एनटीपीसी सिंगरौली, एनटीपीसी रिंहद, यूपीआरयूवीएनएल के अनपरा एवं ओबरा टीपीएस, हिण्डाल्को, लैंको, एस्सार पावर, अल्ट्रा टेक सीमेंट सहित 16 कोयला उपभोक्ताओं और थर्ड पार्टी सैंपलिंग एजेंसियों- क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) एवं सीआईएमएफ़आर (सिमफर) के प्रतिनिधि शामिल हुए। साथ ही, एनसीएल के सभी कोयला क्षेत्रों के महाप्रबंधक, परियोजना अधिकारी और एरिया सेल्स मैनेजर भी सम्मिलित हुए।

उच्च गुणवत्ता कार्यों के लिए पुरस्कार

कार्यक्रम में ‘गुणवत्ता जागरूकता पखवाड़े’ के दौरान किए गए निरीक्षण में कोयला गुणवत्ता सुनिश्चित करने के प्रति जरूरी मानकों के पालन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कोयला क्षेत्रों को पुरस्कृत किया गया। गुणवत्ता कार्यों में समग्र रूप से उत्कृष्ट करने में जयंत क्षेत्र अव्वल रहा, जबकि निगाही क्षेत्र दूसरे एवं दुधीचुआ क्षेत्र तीसरे स्थान पर रहे। साथ ही, कोयला गुणवत्ता से जुड़ी अहम जानकारी देने वाली बुकलेट का विमोचन भी किया गया।

एनसीएल के महाप्रबंधक (गुणवत्ता नियंत्रण) श्री वी॰ के॰ अग्रवाल ने कार्यक्रम में शामिल हुए सभी लोगों का स्वागत किया, जबकि मुख्य प्रबंधक (सेल्स एंड मार्केटिंग) श्री टी॰ एस॰ बैरा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम के आयोजन एवं संयोजन में एनसीएल के गुणवत्ता नियंत्रण और मार्केटिंग एंड सेल्स विभाग की टीम की अहम भूमिका रही।

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