संसदीय सदनों में व्यवधान समाप्त करने व बहस की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए श्री हृदय नारायण दीक्षित, उ0प्र0 विधान सभा की अध्यक्षता में पीठासीन अधिकारियों की समिति गठित

लखनऊ: दिनांक: 30 सितम्बर, 2019।संसदीय सदनों में व्यवधान समाप्त करने व बहस की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए श्री हृदय नारायण दीक्षित, उ0प्र0 विधान सभा की अध्यक्षता में पीठासीन अधिकारियों की समिति गठित सदनों में व्यवधान को समाप्त करने, सदन के सुचारू रूप से संचालन व बहस की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए लोकसभा के मा0 अध्यक्ष, ओम बिरला ने एक समिति का गठन किया है। उन्हांेने उ0प्र0 विधान सभा के अध्यक्ष, श्री हृदय नारायण दीक्षित को समिति का अध्यक्ष मनोनित किया है। समिति में उ0प्र0 विधान सभा के साथ अन्य 6 विधान सभाओं के अध्यक्ष, श्री पी0 धनपाल, अध्यक्ष, विधान सभा तमिलनाडु, श्री राणा कांवर पाल सिंह, अध्यक्ष, विधान सभा पंजाब, श्री राजेन्द्र सूर्य प्रसाद त्रिवेदी, अध्यक्ष, विधान सभा गुजरात, श्री रेबती मोहन दास, अध्यक्ष, विधान सभा त्रिपुरा, डा0 चरन दास महंत, अध्यक्ष, विधान सभा छतीसगढ़ एवं श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति, अध्यक्ष, विधान सभा मध्य प्रदेश विधान सभा अध्यक्षों को सदस्य के रूप में मनोनित किया गया है।

उक्त समिति आपसी विचार-विमर्श कर सदन में व्यवधान रोकने व सदन को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने व बहस की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए अपने सुझाव देगी।
उ0प्र0 विधान सभा अध्यक्ष, श्री हृदय नारायण दीक्षित ने समिति का अध्यक्ष नियुक्त किये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लोकसभा के मा0 अध्यक्ष को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी अपेक्षानुसार समिति के अध्यक्ष के नाते अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुये यथाशीघ्र सदनों के गुणवत्तापूर्ण संचालन हेतु अपना सुझाव देंगे।
Translate »