लखनऊ प्राणि उद्यान में संचालित मोबाइलोग्राफी कार्यक्रम में

फोटोग्राफी के शौकीन 172 लोगों ने किया प्रतिभाग
अगली प्रतियोगिता का आयोजन 02 अक्टूबर को होगा
– आर0के0 सिंह
लखनऊ: 30 सितम्बर, 2019
नवाब वाजिद अली षाह प्राणि उद्यान, लखनऊ एवं मोबाइलोग्राफर्स के संयुक्त तत्वाधान में प्राणि उद्यान परिसर में गत् दिवस मोबाइलोग्राफी (मोबाइल द्वारा फोटोग्राफी) कार्यक्रम संचालित किया गया। इसमें फोटोग्राफी के षौकीन षहर के लगभग 172 व्यक्तियों ने भाग लिया। फोटोग्राफी के अनुकूल मौसम न होने के बावजूद भारी संख्या में मोबाइल फोटोग्राफी में लोगों ने भाग लिया। फोटोग्राफी मंे बड़े वन्यजीव जैसे टाइगर, लाॅयन, भालू आदि का छायांकन किया गया। साथ ही छोट वन्यजीवों तथा प्राणि उद्यान में पल रहे गिलहरी, चिड़ियों, तितलियों तथा डैªगनफ्लाई आदि की जमकर फोटोग्राफी हुयी।
यह जानकारी निदेशक प्राणि उद्यान, आर0के0 सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इस फोटोग्राफी में वन्य प्राणि सप्ताह के अवसर पर 3 उत्कृश्ट फोटोग्राफर्स को सम्मानित किया जायेगा तथा 02 लोगों को सांत्वना पुरस्कार भी दिया जायेगा। पुरस्कृत फोटोग्राफी की प्राणि उद्यान में प्रदर्षनी भी लगायी जायेगी। फोटोग्राफर्स ने प्राणि उद्यान के इस प्रयास की भूरि-भूरि प्रषंसा की तथा सभी फोटोग्राफर्स ने इस माहौल में स्वयं को आनन्दित महसूस किया। श्री सिंह ने बताया कि फोटोग्राफी के लिये अगली प्रतियोगिता अगले बुधवार दिनांक 02 अक्टूबर, 2019 को प्रातः 06ः30 से प्रातः 09ः00 बजे तक आयोजित की जायेगी।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्री मो0 एहसन रहे। यह कार्यक्रम उप निदेशक डा0 उत्कर्श शुक्ला, क्षेत्रीय वनाधिकारी संजीव जौहरी एवं श्री अतुल हुण्डू की देखरेख में सम्पन्न हुआ।
Translate »