दुद्धी-अवैध खननकर्ताओं पर चला रेंजर का चाबुक ,तीन ट्रैक्टर सीज,खलबली।

समर जायसवाल

बघाड़ू रेंज के नगवां प्राथमिक विद्यालय के पास 12 बजे दोपहर अवैध रेत का परिवहन होते पकड़ी ट्रैक्टर।

# उप प्रभागयीय वनाधिकारी के निर्देश पर हुई बड़ी कार्रवाई।

दुद्धी। उप प्रभागयीय वनाधिकारी कुंज मोहन वर्मा के निर्देशन में बघाड़ू रेंजर रूप सिंह के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने आज बुधवार की दोपहर 12 बजे वन रेंज बघाड़ू क्षेत्र के अंतर्गत नगवां प्राथमिक विद्यालय के समीप दिन के उजियाले में दिन दहाड़े अवैध रेत का खनन कर परिवहन कर रहें तीन ट्रैक्टर को टीम ने पकड़ लिया।तीनों ट्रैक्टरों को वन रेंज कार्यलय लाते हुए वन विभाग अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है। वन विभाग की इस कार्रवाई से समूचे इलाके में खननकर्ताओं में हड़कंप मच गया।

बघाड़ू रेंजर रूप सिंह ने बताया कि इधर लगातर क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत मिल रही थी इसी को अमल में लाते हुए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आज वन विभाग की टीम ने सोची समझी रणनीति बनाई और धर पकड़ अभियान के तहत क्षेत्र में दौरे पर थी कि दोपहर 12 बजे नगवां कनहर नदी की तरफ से तीन बालू लदे ट्रेक्टर आते दिखाई दिए जिन्हें रुकवाते ही चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग खड़े हुए।तीनों ट्रैक्टरों को बघाड़ू वन रेंज कार्यालय खड़ा करा दिया गया है साथ ही उक्त ट्रैक्टरों पर सिजिंग की कार्रवाई कर पत्रवाली प्रभागीय अधिकारी को भेजी जा रही है।टीम में रेंजर रूप सिंह के अलावा ,वन दरोगा सर्वेश सिंह ,लवलेश ,बंधु व जौहरी मौजूद रहें।
रेंजर रूप सिंह ने बताया कि लगातर छापेमारी का अभियान जारी रहेगा।वन रेंज बघाड़ू से रेत का अवैध खनन किसी भी शर्त पर नही होने दिया जाएगा।

Translate »