संविदा कर्मचारी के निकाले जाने के विरोध में, बिजली विभाग के कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन

◆ निविदा कर्मी श्री होरी लाल पुत्र रामकरण को चोरी के आरोप में निकाला गया।
◆ 2013 के बाद से अभी तक नियमित कर्मियों को वर्दी नहीं दी गई है
◆ लगभग 8 वर्षों से नियमित कर्मियों का डीए का भुगतान नहीं किया जा रहा है
◆ प्राइम वन कर्मियों द्वारा रात्रि गए की व्यवस्था नहीं कराई जा रही है।
प्रयागराज-लवकुश शर्मा
प्रयागराज- प्रयागराज के हंडिया क्षेत्र में स्थित सब स्टेशन हंडिया पर बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एवं निविदा कर्मी श्री होरी लाल के हटाए जाने पर एक्सियन और जेईई के सामने अपने विभिन्न मांगों को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि संगठन के साथ हुई वार्ता की कॉपी अभी तक उपलब्ध नहीं कराई गई और नियमित कर्मियों का इपीएफ /जीपीएफ स्लीप 2014 के बाद अभी तक नहीं उपलब्ध कराया गया है। निविदा कर्मी होरीलाल पुत्र रामकरण को किस आधार से निरस्ती पत्र दिया गया है इस प्रकरण पर भी कर्मचारियों ने जेई और एक्शन से मांग की कि संगठन को अवगत कराने की मांग की। एक्सियन से पूछे जाने पर एक्सईएन ने बताया कि होरीलाल पर बिजली चोरी और उपभोक्ताओं से जबरन वसूली का आरोप लगाया है।
कर्मचारियों ने यह भी कहा कि जब तक होरीलाल को वापस काम पर नहीं लिया जाएगा तब तक सभी कर्मचारी कार्य का बहिष्कार करेंगे।
समस्त निविदा कर्मियों ई पी एफ स्लीप नही उपलब्ध कराया गया है।
प्राइमवन कंपनी के नाम पर मात्र टी-शर्ट दिया गया है। संपूर्ण वर्दी उपलब्ध कराये जाने की मांग की।
नियमित कर्मियों की सेवा पुस्तिका उपलब्ध होने के बाद भी अनकंप्लीट है। निविदा कर्मियों की ड्यूटी शेड्यूल प्राइमवन कंपनी द्वारा अभी तक कर्मियों को नहीं दिया गया है।
विभाग में विच्छेदन गैंग का टेंडर होने के बाद भी गैंग का कार्य निविदा नियमित कर्मियों से कराया जा रहा है कि एग्रीमेंट छायाप्रति उपलब्ध कराने की मांग की ।
नियमित कर्मियों की वर्दी 2013 के बाद से नहीं उपलब्ध कराई गई है।
नियमित कर्मियों का टीए लगभग 8 वर्षों से रुका हुआ है।
उक्त बिंदुवार समस्याओं का निस्तारण हेतु समस्त कर्मचारियों ने 20 सितंबर तक कार्यालय पर कार्य बहिष्कार किया जिससे होने वाली लाइन हानि और राजस्व वसूली की संपूर्ण जिम्मेदारी विभाग की होगी।
उक्त मौके पर अशरफ अली खण्डिय मंत्री, महेंद्र प्रताप सिंह खंडीय अध्यक्ष, फूलचंद यादव खंडीय उपाध्यक्ष,अनुज कुमार उपखंडिय मंत्री, राजेश कुमार, मनोज कुमार गुप्ता, अनिल कुमार पांडे, दीपक पांडे, भुल्लन प्रसाद, सत्यदेव यादव, समेत सैकड़ों की संख्या में बिजली विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com