कृति महिला मण्डल ने बांटे डस्टबिन

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की कृति महिला मण्डल ने शनिवार को ज़रूरतमन्द बच्चों एवं उनके परिजनों को डस्ट्बिन प्रदान किए। यह कार्यक्रम कंपनी के केंद्रीय उत्खनन प्रशिक्षण संस्थान (सीईटीआई) के क्रमांक–01 में स्थित शिशु संस्कार केंद्र में आयोजित किया गया। इस संस्कार केंद्र में ग्रामीण वर्ग के बच्चे शिक्षा प्राप्त करने आते हैं।

कार्यक्रम में मौजूद कृति महिला मण्डल के पदाधिकारियों ने कहा कि घर-घर में स्वच्छता रखने कि मुहिम को एक जन आंदोलन बनाना आवश्यक है, जिसमें बच्चे और बड़े सभी उत्साह एवं ऊर्जा के साथ अपने परिक्षेत्र को साफ रखने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने में योगदान दें।

गौरतलब है कि एनसीएल कृति महिला मण्डल समीप के ग्राम-पंचायतों एवं सार्वजनिक स्थलों में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक कर रहा है और जीवन में स्वच्छता अपनाने के माध्यम से राष्ट्र-निर्माण में योगदान देने के लिए प्रेरित कर रहा है।

कृति महिला मण्डल के पदाधिकारियों ने उम्मीद जताई की आने वाले समय में कंपनी के कोयला क्षेत्रों से जुड़े गाँवों में सफाई सहित स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने वाले कार्य किए जाएंगे।

Translate »