आगर मालवा जिले के सोयतकलां में राहत कार्य निरन्तर जारी रहा।

कलेक्टर-एसपी प्रभावितों से मिले। बारिश के कारण सोयत नगर बनगया टापु

जिला आगर मालवा से गिरिराज बंजारिया ✍ पत्रकार की रिपोर्ट
मो.9617717441

मध्यप्रदेश।मामला मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा के सोयत नगर का है। जंहा सोयत नगर क्षेत्र बारिश के कारण टापु बन गया था।

हम आपको बता दे कि मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। इसी के तहत 13 सितम्बर शुक्रवार रात्रि में तेज बारिश के चलते कंठाल नदी का जल स्तर बड़ गया था। जिसके कारण सोयतकलां नगरीय क्षेत्र में पानी भर जाने सेे घरों में फंसे लोगों को बाहर निकालने एवं सुरक्षित स्थानों पर पंहुचाने का कार्य आगर जिला कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सविता सोहाने के मार्गदर्शन एवं निर्देषन में निरन्तर प्राशासनिक अधिकारी-कर्मचारी, पुलिस, होमगार्ड जवान एवं नगरीय निकाय के कर्मचारियों द्वारा रात्रि से ही किया गया जो दुसरे दिन देर शाम तक भी जारी है। वर्षा से प्रभावितों में से शनिवार को दोपहर तक लगभग 600 लोगों को एवं सायंकाल तक लगभग 750 पानी मे फसे लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया। साथ ही लोगों के खाने-पीने के सामग्री भी वोट के माध्यम से निरन्तर भेजी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा भी राहत शिविरों में उपस्थित होकर व्यक्तियों को उपचार प्रदाय किया जा रहा है। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक भी स्वयं मौके पर उपस्थित होकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है। उनके साथ अपर कलेक्टर, एसडीएम सुसनेर सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

कलेक्टर-एसपी अतिवर्षा से प्रभावितों से मिले तथा किसी प्रकार से न घबराने की अपील करते हुए कहा कि निरन्तर राहत कार्य जारी हैं, प्रभावितों को मदद पहुंचाई जाएगी। निरन्तर रेस्क्यू चलाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। प्रभावितों के लिये पर्याप्त मात्र में भोजन-पानी की व्यवस्था की गई है तथा उन तक पहुंचाया भी जा रहा है। कलेक्टर ने तहसीलदार एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देष भी दिए है कि पानी कम होने पर प्रभावित क्षेत्रों का आंकलन करें।

Translate »