उम्भा गांव में सीएम योगी के आगमन की तैयारियां पूरी, पीड़ित परिवारों को पट्टे की जमीन सौपेंगे सीएम

सोनभद्र।

सरकारी अधिकारियों का अमला य़हां पर कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहता जिससे मुख्यंमंत्री के दौरे पर किसी भी परेशानी का सामना करना पड़े

सोनभद्र। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को घोरावल थाना इलाके के उम्भा गांव में पहुंच रहे हैं। ये वहीं गांव है जहां बीते 17 जुलाई को जमीन विवाद में हुये खूनी संघर्ष में 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था। सीएम के आने को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री शुक्रवार को लखनऊ से हैलीकाप्टर द्वारा सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचेंगे। सीएम के आने से पहले गांव में प्रधानमंत्री आवास और शौचालय के निर्माण का कार्य भी युद्धस्तर पूरा कर लिया गया है। सरकारी अधिकारियों का अमला य़हां पर कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहता जिससे मुख्यंमंत्री के दौरे पर किसी भी परेशानी का सामना करना पड़े।

उम्भा गांव मे सीएम बीते 17 जुलाई को हुए नरसंहार कांड के पीड़ितों समेत कुल 281 लोगों को जमीन के पट्टे के कागजात सौंपेंगे और 340 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि कुल 1135 बीघा जमीन जो गलत ढंग से कोआपरेटिव सोसाइटी को दी गयी थी उसे बंजर जमीन घोषित कर दिया गया है। उस बंजर जमीन में से पट्टायोग्य 851 बीघा जमीन कुल 281 परिवारों को जमीन का पट्टा दिया जा रहा है। इसमें से 11 मृतकों और 20 घायलो के परिवारों को अधिकतम साढ़े सात बीघा जमीन आवंटित की गई है, जैसा कि यह नियम बुंदेलखंड और सोनभद्र में ही लागू है। इनके अलावा सीएम योगी पूरे जिले की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे जिसकी लागत 340 करोड़ हैं।

Translate »