पुलिस महानिदेशक, उ प्र द्वारा पुलिस मुख्यालय (सिग्नेचर बिल्डिग) में व्यायामशाला एव अवनि प्रेक्षागृह’ का किया गया उद्घाटन

लखनऊ।पुलिस महानिदेशक, उ प्र ओ पी सिंह, द्वारा आज दिनांक 11.09.2019 को पुलिस मुख्यालय (सिग्नेचर बिल्डिंग) गोमतीनगर विस्तार, लखनऊ में फिट इंण्डिया अभियान के तहत पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक/स्वस्थ रखने हेतु व्यायामशाला का उद्घाटन किया गया, जिसमें मुख्यालय में नियुक्त समस्त पुलिस कर्मचारी समय निकालकर व्यायाम कर सकते हैं। पुलिस महानिदेशक, उ प्र द्वारा व्यायामशाला के उद्घाटन के पश्चात पुलिस मुख्यालय, सिग्नेचर बिल्डि़ग के टॉवर प्रथम एवं चतुर्थ के मध्य भूतल पर ‘अवनि प्रेक्षागृह’ का भी उद्घाटन किया गया। प्रेक्षागृह में 424 व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था है। प्रेक्षागृह आधुनिक सुविधाओ से युक्त हैं, जिसमें आडियो-वीडियो प्ले करने सहित सेटेलाईट टी.वी. एवं इन्टरनेट की सुविधा भी उपलब्ध है। प्रेक्षागृह में समय-समय पर पुलिस बल के लिए ज्ञानवर्धक एवं प्रेरणादायक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। पुलिस बल की व्यवसायिक दक्षता को और अधिक बढ़ाने के लिए समय-समय पर प्रशिक्षण के कार्यक्रमों सहित अन्य कार्यशालाओ का भी आयोजन किया जायेगा। वीडियो/ डाक्यूमेन्ट्री फिल्मों के माध्यम से भी व्यवसायिक/स्मार्ट पुलिसिंग के सम्बन्ध में जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी।
पुलिस परिवार के सदस्यों विशेष कर बच्चों के लिए समय-समय पर ज्ञानवर्द्धक एव मनोरंजक कार्यक्रमों का संचालन भी किया जायेगा। पुलिस महानिदेशक, उ प्र द्वारा अपने उद्बोधन में प्रेक्षागृह के निर्माण में लगे सभी अधिकारियों/कर्मचारियों एव एल.एन.टी., राजकीय निर्माण निगम सहित अन्य सहयोगी संस्थाओं का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Translate »